आपके पति को चाहिए आप में ये खूबियां

0
1

शादी एक ऐसा रिश्‍ता है जिसे निभाने के लिए दोनों पार्टनर्स को बराबर की कोशिश और प्रयास करने पड़ते हैं, तब कहीं जाकर ये रिश्‍ता सफल हो पाता है। शादी में प्‍यार और भरोसा होना बहुत ज़रूरी है। इसी तरह मर्दों को अपनी पत्‍नी से कुछ उम्‍मीदें होती हैं। वो क्‍या उम्‍मीदे हैं? अमूमन पुरुष अपनी पत्‍नी से इन उम्‍मीदों के बारे में खुलकर बात नहीं कर पाते हैं लेकिन हर मर्द को शादी के रिश्‍ते में अपनी पत्‍नी से कुछ चीज़ों की उम्‍मीद रहती है।

अगर आप अपने पार्टनर को अपनी ज़रूरतों और उम्‍मीदों के बारे में नहीं बताएंगे तो इससे रिश्‍ते में मुश्किलें पैदा हो सकती हैं। मर्दों को अपनी पार्टनर से क्‍या चाहिए होता है? हर पत्‍नी को ये पता होना चाहिए कि उसका पार्टनर उससे क्‍या चाहता है और क्‍या आशा रखता है।ये ज़रूरतें बहुत सामान्‍य सी हैं लेकिन शादी के रिश्‍ते में इनका मतलब बहुत ज़्यादा होता है। अगर आप अपने पति को अपने साथ खुश देखना चाहती हैं तो इस पोस्‍ट को ज़रूर पढ़ें।

इससे कुछ हद तक आपको मदद ज़रूर मिलेगी। इस तरह आप अपनी शादी को सिर्फ सफल ही नहीं बल्कि खुशहाल भी बना सकती हैं।कई बार शारीरिक ज़रूरतें पूरी ना होने की वजह से भी शादी का रिश्‍ता टूट जाता है। हर पुरुष को अपने वैवाहिक रिश्‍ते में शारीरिक संतुष्टि की चाहत होती है। उनकी ख्‍वाहिशें और चाहतों को पूरा करना ज़रूरी है। इंसान सेक्‍शुअली एक्टिव रहते हैं और शादी के रिश्‍ते में हर पुरुष अपनी पत्‍नी से ये उम्‍मीद करता है कि वो उसकी चाहतों को समझे।अगर आपकी नई-नई शादी हुई है और आपको हमेशा के लिए अपने पति को अपने प्‍यार के बंधन में बांधना है तो ये सबसे आसान तरीका है।

पति का प्‍यार हर महिला के लिए एक सुखद एहसास होता है। अगर आप भी चाहती हैं कि आपका पार्टनर शादी के रिश्‍ते से खुश रहे तो आपको उनके सेक्‍शुअल डिज़ायर के बारे में जानना चाहिए।इससे ना केवल आप उनको संतुष्‍ट कर पाएंगी बल्कि उन्‍हें अच्‍छी तरह से जान भी पाएंगी। पुरुषों की सेक्‍शुअल एक्टिविटी उनके बारे में बहुत कुछ कहती है। इससे आप उनके शादी और ज़िंदगी को लेकर स्‍वभाव और विचारों के बारे में जान सकती हैं।हर मर्द को ऐसी पार्टनर की ज़रूरत होती है जो उसके साथ रिक्रिएशनल एक्टिविटीज़ शेयर कर सके।

अगर आप अपने पति को गहराई से जानना चाहती हैं तो उनके साथ उनकी पसंदीदा एक्टिविटीज़ में हिस्‍सा लें। हर मर्द चाहता है कि वो जो भी करे उसकी पत्‍नी उसमें उसका साथ दे। आपके ऐसा करने से उन्‍हें खुशी मिलेगी।जब वो आपको अपनी पंसद की चीज़ें करते देखेंगे तो उसमें आपको सहज महसूस करवाने की कोशिश करेंगे। हर पुरुष को रोमांटिक रिक्रिएशनल एक्टिविटी पसंद होती है और अगर आप अपने रिश्‍ते में प्‍यार और खुशी चाहती हैं तो आपको हर काम में उनका साथी बनना होगा।इंसान विजुअल और दिमाग से काम करते हैं।

अकसर पुरुष ऐसी महिला को अपना जीवनसाथी बनाना चाहते हैं जो दिखने में आकर्षक हो। आर्कषण बाहरी खूबसूरती का भी हो सकता है और दिमाग से भी। हर पुरुष को ऐसी पार्टनर चाहिए होती है जो बुद्धिमान हो या फिर दिखने में खूबसूरत हो या फिर ये दोनों ही खूबियां रखती हो। आपके पार्टनर को किसी भी तरह से आपमें आकर्षण दिखना चाहिए। शादी में पुरुषों की ये सबसे बड़ी ज़रूरत होती है।

पुरुषों को अपने हर काम में अपनी पार्टनर के सपोर्ट की ज़रूरत होती है और अगर आप उन्‍हें वो सपोर्ट देती हैं तो वो हमेशा के लिए आपके हो जाएंगे। पुरुषों के लिए घर पर सपोर्ट मिलना बहुत ज़रूरी है। उनके लिए घर एक ऐसी जगह होती है जहां वो अपनी पत्‍नी के साथ सुकून और शांति के साथ रह सकें।जब आप उन्‍हें ये सपोर्ट देंगी तो वो आपका सम्‍मान भी करेंगे और आपके प्रति आकर्षित भी रहेंगे। शादी में प्‍यार, भरोसा, सम्‍मान और चाहत ही सब कुछ नहीं होता है।

ये शादी के रिश्‍ते के चार मज़बूत स्‍तंभ ज़रूर हो सकते हैं लेकिन अगर किसी इंसान की ज़रूरतों की बात करें तो उसमें शादी के रिश्‍ते में पुरुषों के लिए घर पर पत्‍नी का सपोर्ट सबसे ऊपर आता है।शादी के शुरुआती और बाद के दिनों में भी पुरुषों को अपनी पार्टनर से इस चीज़ की उम्‍मीद रहती है। पुरुषों को शादी से पहले और बाद में अपनी पार्टनर से प्रशंसा की चाहत होती है।

वो भले ही आपसे खुलकर इस बारे में ना बोलें लेकिन उन्‍हें हर चीज़ में आपसे प्रशंसा की उम्‍मीद होती है।उनके काम के बारे में बात करें और वो आपके लिए कितना महत्‍वपूर्ण है ये बताएं, उन्‍हें बताएं कि आप जानती हैं कि वो दिन-रात कितनी मेहनत करते हैं। उन्‍हें हर छोटी बात के लिए प्रशंसा चाहिए होती है।

इससे आप दोनों के बीच प्‍यार बढ़ता है।अपने पार्टनर को शादी में खुश रखने के लिए आपको उनकी प्रशंसा करनी चाहिए।शादी के रिश्‍ते में हर पुरुष को अपनी पत्‍नी से ये पांच उम्‍मीदें होती हैं। अगर आप अपने रिश्‍ते को सफल और खुशहाल बनाना चाहती हैं तो अपने पार्टनर की इन 5 ज़रूरतों को पूरा करने की कोशिश ज़रूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here