आप नाथन लियोन को खेलते हैं, मैं तेज गेंदबाजों को खेलूंगा – हनुमा विहारी

0
2

हनुमा विहारी ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हाल ही में संपन्न विजयी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ के तीसरे टेस्ट मैच में अपनी महाकाव्य मैच बचाने वाली साझेदारी में अपनी और रविचंद्रन अश्विन द्वारा अपनाई गई रणनीति के बारे में खुलकर बात की और बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। विहारी ने भले ही चौथा टेस्ट नहीं खेला हो, उन्होंने पहले दो टेस्ट मैचों में सिर्फ 45 रन बनाए होंगे; लेकिन उन्होंने और अश्विन ने तीसरे टेस्ट में एक विश्व स्तरीय ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ जो किया, उसने उन्हें हमेशा के लिए लोककथाओं में बदल दिया।

विहारी, जिन्होंने अपनी पारी की शुरुआत में हैमस्ट्रिंग की शुरुआत की, और अश्विन, जो गंभीर पीठ दर्द के कारण नहीं बैठे थे, ने नुकसान से बचने के लिए सिडनी में चौथी पारी में 250 से अधिक गेंदों पर बल्लेबाजी और बल्लेबाजी की। विहारी का कहना है कि प्रबंधन ने जो विश्वास दिखाया, उसे चुकाने के लिए उन्होंने फटे हैमस्ट्रिंग के बावजूद बल्लेबाजी करने का फैसला किया। “मैंने खुद से कहा कि मेरे पास चाय के लिए 20 मिनट हैं और मैं इसे सिर्फ बल्लेबाजी करूंगा और फिर देखूंगा कि क्या होता है। फिर मैंने ऐसा ही किया, मैं ड्रेसिंग रूम में चली गई। उन्होंने मुझे दर्द निवारक इंजेक्शन दिया, ” हनुमा विहारी ने स्पोर्ट्स टुडे को बताया,

“फिर कुछ सहायक कर्मचारी आए और मुझे बताया कि आप जिस विश्वास के लिए टीम में आए हैं, उसके लिए आप पर बकाया है।” जाहिर है, पहले 2 मैचों में, मैंने कुछ बड़ा नहीं किया। लेकिन मेरे लिए समय था कि मैं इसे किसी तरह टीम को वापस दे दूं। ” हनुमा विहारी ने खुलासा किया कि उन्होंने और आर अश्विन ने बड़ी तस्वीर के बारे में सोचने के बजाय ओवर खेलने का फैसला किया। चूंकि विहारी के पास एक फटे हुए हैमस्ट्रिंग थे जो कि नाथन लियोन के लिए अपने पैरों की गति में बाधा डालेंगे, इसलिए बल्लेबाजी की जोड़ी ने एक रणनीति तैयार की कि अश्विन ल्योन की भूमिका निभाएंगे, और विहारी पेकर्स को बाहर कर देंगे।

दोनों ने इस रणनीति को एक सत्र के लिए तैनात किया और सिडनी में एक यादगार बचत की। विश्वास के आधार पर, भारतीय टीम ने चौथे टेस्ट में Gab फोर्टा गब्बा ’का उल्लंघन किया और ऑस्ट्रेलिया में लगातार टेस्ट श्रृंखला जीती। “मेरे पास स्पष्टता थी। यहां तक ​​कि ऐश ने भी मेरी मदद की। उन्होंने कहा कि यह एक बार में 1 ओवर ले जाएगा। ‘चलो इसे जितना संभव हो उतना गहरा लें और देखें कि यह कहाँ जाता है’। विहारी ने कहा, जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था, तब मेरा एकमात्र लक्ष्य 6 गेंदों पर बल्लेबाजी करना और 6 गेंदों पर ब्रेक लेना था।

“मैंने ऐश को बताया कि मैं नाथन लियोन के लिए बाहर नहीं खींच पा रहा था। मैंने उनसे कहा told आप नाथन लियोन खेलते हैं, तो मैं तेज गेंदबाजों को खेलूंगा। ‘ मैं 6 गेंदों पर बल्लेबाजी कर रहा था, वह वास्तव में बना हुआ था और वह ल्योन को देखने में सक्षम था। हमने इसे एक बार में लिया और हमने असंभव को संभव कर दिया, मुझे लगता है। इस तरह मैंने 4 घंटे दर्द से जूझते हुए कहा, ” दाएं हाथ के खिलाड़ी ने आगे कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here