इस तरह त्वचा की देखभाल करें, रंग खिल जाएगा और मुंहासे दूर हो जाएंगे

0
0

अक्सर ऐसा होता है कि सुंदर चेहरा होने पर भी कोई आपको नोटिस नहीं करता है। क्योंकि चेहरे पर जमा गंदगी आपके खूबसूरत चेहरे की खूबसूरती को निखारती है। त्वचा के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आवश्यक है, इसे समय-समय पर साफ किया जाना चाहिए। खासतौर पर तैलीय त्वचा। चेहरे की त्वचा से पसीना और तेल निकलने पर मुंहासों का खतरा बढ़ जाता है। त्वचा के छिद्र बंद होने से धूल और गंदगी जमा होती है। इसलिए त्वचा को नियमित रूप से साफ करना आवश्यक है। आपको इसके लिए बाहर जाने की ज़रूरत नहीं है, आप इसे घर पर कर सकते हैं। आइए जानते हैं त्वचा को साफ रखने से चमक बढ़ाने के कुछ खास टिप्स के बारे में।

सनस्क्रीन
सनस्क्रीन का अत्यधिक उपयोग चेहरे की त्वचा के छिद्रों को पूरी तरह से बंद कर देता है। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सनस्क्रीन का उपयोग करना बंद कर देना चाहिए। जरूरत पड़ने पर ही इसका उपयोग किया जाना चाहिए। सामान्य तौर पर, एपीएफ युक्त एक हल्के मॉइस्चराइज़र का चयन करना त्वचा के लिए फायदेमंद होता है।

चेहरा साफ रखें
हमेशा सुनिश्चित करें कि आपका चेहरा साफ हो। बाहर से घर आने के बाद अपना चेहरा धोना और बिस्तर पर जाने से पहले सभी मेकअप हटा देना चेहरे की त्वचा के लिए बहुत अच्छा होगा।

टोनर
टोनर का उपयोग आपकी त्वचा को साफ रखने में मदद करता है। यह मेकअप और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में प्रभावी है। यह त्वचा को परेशान करता है।

चेहरा धोएं
त्वचा की सेहत के लिए ज़रूरी है कि इसे धूल से बचाकर रखा जाए। अपने चेहरे को नियमित रूप से धोएं और अपनी त्वचा के रंग को गोरा करने के लिए फोम-फ्री क्लीन्ज़र का उपयोग करें।

स्टीम लेवी
त्वचा पर जमा गंदगी को हटाने के लिए भाप लेना बेहतर है। यह त्वचा से गंदगी को हटाता है। और यह चमक गया है। त्वचा को साफ करने के लिए सप्ताह में दो बार भाप का उपयोग किया जा सकता है। इसका बहुत अधिक करना त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है।

ओटमील फेस मास्क
मिट्टी को हटाकर त्वचा को चमकदार बनाने के लिए क्ले और ओटमील फेस पैक बहुत अच्छा काम करते हैं। आप चाहें तो आजमा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here