क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए इस श्रृंखला की बहुत आवश्यकता है, जिसमें दांव पर 160 करोड़ रुपये हैं

0
0

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच क्रिकेट श्रृंखला 27 नवंबर से शुरू होने वाली है। श्रृंखला में 3 वनडे, 3 टी 20 और चार टेस्ट शामिल होंगे। यह श्रृंखला क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। क्योंकि आर्थिक तंगी झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड को इस पर काफी पैसा लगाना पड़ता है।

कई देशों में आर्थिक समस्याओं का हवाला देते हुए कोरोना वायरस और क्रिकेट बोर्ड के कारण खेल गतिविधियों को रोक दिया गया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी शामिल था। हालांकि उन्होंने क्रिकेट को फिर से शुरू करने के बाद भी पैसा कमाया। अब भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जिसका लाभ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भी मिलेगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के दौरे और बिग बैश लीग के लिए एक बायो बबल तैयार किया है। इस पर करीब 160 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है। इस सीरीज़ में कुल 10 मैच खेले जाने हैं, जिसके लिए दोनों टीमें तैयारी कर रही हैं।

वेस्ट मीडिया के साथ अपने संबंधों को बनाए रखने और प्रसारण के अधिकार को बनाए रखने के लिए सीए ने जैव बुलबुले की अगली श्रृंखला के लिए एक विशाल बजट तैयार किया। चैनल सेवन ने हाल ही में सीए पर बिग बैश लीग को प्राथमिकता नहीं देने का आरोप लगाया। 1600 करोड़ रुपये के सौदे से हटने की धमकी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here