क्वारंटीन अनुभव ने मुझे चोटिल दिनों की याद दिला दी : Mumtaz Khan

0
1

भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम की फॉरवर्ड मुमताज खान कोविड-19 महामारी के बीच करीब छह महीने बाद मैदान पर वापसी करने से खुश हैं। भारतीय महिला जूनियर हॉकी की कोर टीम पांच अक्टूबर को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) सेंटर पहुंची थी और इस सप्ताह अपनी ट्रेनिंग शुरू करने से पहले टीम दो सप्ताह की क्वारंटीन में रहेंगी।

लखनऊ की रहने वाली मुमताज ने कहा, ” दो सप्ताह में क्वारंटीन में रहना एक नई और चुनौतीपूर्ण अनुभव था। इसने मुझे अपने चोट के दिनों की याद दिला दी, जब उस समय मेरा मूवमेंट सीमित थी और मुझे आराम करने की सलाह दी गई थी। आखिरकार मैदान पर वापसी करके मैं खुश हूं।”

मुमताज ने आगे कहा कि उन्हें लगता है कि खिलाड़ियों को उस समय का पालन करने के लिए कहा गया था जब वे ब्रेक पर थे, जिससे उन्हें अपनी फिटनेस बनाए रखने में मदद मिली है।

उन्होंने कहा, “जब खिलाड़ी हॉकी इंडिया के राष्ट्रीय कार्यक्रम में आते हैं, तो फिटनेस और आहार के बारे में बहुत जागरूकता पैदा की जाती है। हमें हमेशा बताया जाता है कि जब हम ब्रेक पर होते हैं तो क्या करना है, कैसे अपना ध्यान रखना है। हमें आमतौर पर पालन करने के लिए एक विशेष समय दिया जाता है और जब हम एक ब्रेक पर थे, तो हम लॉकडाउन के दौरान घर पर बुनियादी वर्कआउट कर रहे थे और एक बार लॉकडाउन समाप्त हो गया तो हम अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए बुनियादी चीजें करते हैं।”

न्युज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here