चेन्नई के होटलों में परोसा जाता हैं ये खास व्यंजन !

0
0

शेफ के अनुसार, नए व्यंजनों को डिजाइन करने में पूरा ध्यान न केवल कोविद -19 की रक्षा के लिए है, बल्कि पूर्ण स्वस्थ भोजन की पेशकश करने के लिए भी है। गोपी थंगराज, सूस शेफ, नोवोटेल चेन्नई चामियर्स रोड ने बताया, “गांजे के बीज के कई पोषण लाभ होते हैं, लेकिन बड़े पैमाने पर इसका इस्तेमाल नहीं किया जाता है। हमने सब्जियों और लहसुन की रोटी के साथ बेस पेस्टो में आने का फैसला किया है।” भांग का स्वाद और स्वाद देने के साथ, पकवान न केवल स्वादिष्ट था, बल्कि अलग भी था।

पास्ता के अलावा, बाजरा या हैंड पाउंड पोनी चावल या सेरगा सांबा चावल या अन्य विदेशी चावल भी इस्तेमाल किया जा सकता है। थंगराज ने लॉकडाउन के दौरान जिस अन्य दिलचस्प वस्तु को बांटा था वह कोको, बादाम की शक्ति, गुड़, अंडे, मक्खन और चॉकलेट के साथ बनाया जाने वाला आटा रहित गुड़ चॉकलेट केक था।

मिठाई की स्थिरता चॉकलेट और बादाम पाउडर के एक उदार खुराक के साथ थोड़ा सख्त मूस की तरह थी जो स्वाद कलियों को प्रसन्न करती थी।

स्टार होटल के रसोइये ने देखा कि उनके मेहमान स्वस्थ भोजन विकल्पों की ओर बढ़ रहे थे और उन्होंने नई सामग्री और डिजाइनों के साथ समान देने का फैसला किया।

“, हमने लगभग 45 डेसर्ट की कोशिश की और कुछ रचनात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, हमने अंतिम 18 व्यंजनों पर काम किया, जो वर्तमान में हमारे होटल के मेनू में हमारे मिठाई विकल्पों में हैं,” थंगराज ने टिप्पणी की।

वेलकमहोटल चेन्नई के कार्यकारी शेफ सुजू जॉर्ज जॉन ने लॉकडाउन के दौरान `घर से काम ‘और` घर पर काम’ को एक नया अनुभव पाया।

जॉर्ज दो नए आइटम- द परफेक्ट रागी-बादाम पैनकेक और बॉम्बे पिज्जा लेकर आए।

जॉर्ज ने बताया, “रागी प्रोटीन, आयरन और कैल्शियम से भरपूर है और पाचन के लिए अच्छा है। ये पेनकेक्स पौष्टिक नाश्ते के व्यंजन के रूप में आसान और जल्दी बन जाते हैं और अब होटल के मेन्यू का हिस्सा हैं।” बॉम्बे पिज्जा बनाने पर, जॉर्ज ने कहा कि एक दिन घर से बने पिज्जा बनाने का फैसला किया गया था; लेकिन वहाँ पर्याप्त पिज्जा बेस नहीं था और न ही सामान्य भावपूर्ण टॉपिंग जो कि आम तौर पर आनंदित करता है।

हालाँकि, उनके पास पाव भाजी से टॉर्टिला रैप्स और कुछ बचा हुआ भाजी था। “तो, रैप बेस एक भाजी टॉपिंग था जिसमें घर के बने टमाटर के कॉनसेक और चीज़ों का एक मेल था। वोइला। बॉम्बे पिज्जा आया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here