चेन्नई में 5 साल की बच्ची ने बनाया अदभुत रिकॉर्ड, 13 मिनट में एक के एक चलाए 111 तीर

0
0

चेन्नई की एक पांच वर्षीय लड़की, जिसने तीरंदाजी में एक कीर्तिमान स्थापित किया, एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसे पेशेवर एथलीट सेट नहीं कर पाए हैं। 5 साल की संजना ने महज 13 मिनट में 111 तीर दागे।

संजना इस दुनिया की एकमात्र लड़की है जिसने महज 13 मिनट में 111 तीर दागे। इतना ही नहीं, इस दौरान उन्होंने यह काम 15 सेकंड की अप-डाउन स्थिति में भी किया। गिनीज बुक में इस रिकॉर्ड को दर्ज करने के लिए अभी तैयारी चल रही है।

पांच साल की संजना ट्रेनर शिहान हुसैन ने कहा, “आमतौर पर दुनिया में और किसी भी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में, एक ट्रेंड तीरंदाज 4 मिनट में 6 तीर चलाता है।” इसका मतलब है कि 20 मिनट में, ऐसे पेशेवर तीरंदाज 30 तीर चलाने में सक्षम हैं, लेकिन लड़की 13 मिनट में 111 तीर मारती है।
“संजना के पास एक शानदार रिकॉर्ड है,” उन्होंने कहा। हम उसे मान्यता के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भेजेंगे। कोच ने कहा, “संजना तीरंदाजी की बहुत शौकीन है और 10 साल की उम्र तक हर स्वतंत्रता दिवस पर एक रिकॉर्ड स्थापित करेगी।”

ट्रेनर ने कहा कि 10 साल की उम्र के बाद, संजना 2032 ओलंपिक के लिए तैयार हो जाएगी और कई स्वर्ण पदक लाएगी जिससे देश को गर्व होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here