टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने खान अकादमी को 5 मिलियन का दान दिया,जानें पूरी जानकारी

0
0

13 जनवरी (आईएएनएस) टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क ने ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म खान अकादमी को 5 मिलियन का दान दिया है। ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, खान अकादमी के संस्थापक सल खान ने कहा कि वह एक विशाल चिल्लाहट देना चाहते हैं और मस्क फाउंडेशन में एलोन मस्क और सभी को धन्यवाद देते हैं।

उन्होंने कहा”उन्होंने खान अकादमी के लिए अपने विश्वसनीय उदार समर्थन के लिए, उन्होंने हाल ही में खान अकादमी को 5 मिलियन दान दिया,” ।”यह हमें सभी प्रकार की सामग्री में तेजी लाने और दुनिया भर के लाखों छात्रों को संलग्न करने की अनुमति देने जा रहा है।”

खान अकादमी में 120 मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं और 20 से 30 मिलियन छात्र हर महीने मंच का उपयोग कर रहे हैं।”हमारे पास सीखने के 200 मिलियन घंटे हैं। मैं इस प्रकार के निवेश को देखता हूं कि हम जो कर रहे हैं वह वास्तव में हमारे लिए एक बहुराष्ट्रीय संस्था का निर्माण करने में सक्षम है, ताकि भविष्य के एलोन मस्क भी टैप कर सकें। उनकी क्षमता में, “सलमान ने कहा।

चूंकि भारत सहित विश्व भर में लाखों बच्चे घर से ऑनलाइन स्कूल कक्षाएं लेते हैं, इसलिए निजी शिक्षा क्षेत्र के साथ-साथ सरकार के पास 60 मिलियन से अधिक कॉलेज छात्रों और दुनिया भर में 1.5 बिलियन स्कूली छात्रों को ऑनलाइन ई-शिक्षा प्रदान करने की एक बड़ी जिम्मेदारी है।

खान अकादमी की स्थापना 2008 में अमेरिका में एक गैर-लाभकारी संस्था के रूप में की गई थी और यह ऑनलाइन टूल का एक सेट बनाने पर केंद्रित है जो छात्रों को शिक्षित करने में मदद करता है, वीडियो के रूप में छोटे पाठ बनाकर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here