टॉप्स स्कीम में शामिल हुए 8 Para Athletes

0
0

चार खेलों के आठ पैरा एथलीटों को टारगेट ओलम्पिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) में शामिल किया गया है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। डिस्कस थ्रोअर विनोद कुमार, पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी पारुल परमार और पलक कोहली, पैरा-निशानेबाज रुबिना फ्रांसिस, पैरा-टेबल टेनिस खिलाड़ी भविना पटेल उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें टॉप्स में जगह मिली है।

विनोद ने एफ52 इवेंट में टोक्यो पैरालम्पिक के लिए क्वालीफाई किया है। वहीं प्रवीण कुमार को भी इसमें जगह मिली है। प्रवीण ने टी64 हाई जम्प ने टोक्यो खेलों के लिए क्वालीफाई किया है। एफ52 डिसक्र थ्रो में खेलने वाले अजीत कुमार को भी टॉप्स में जगह मिली है।

पुरुष शॉट पुट में एफ57 में खेलने वाले वीरेंद्र धनकड़ और एफ47 में 400 मीटर में प्रतिस्पर्धा करने वाली जयंती बेहरा को टॉप्स से बाहर कर दिया गया है।

पारूल और पलक टोक्यो पैरालम्पिक क्वालीफाई करने की रेस में हैं। निशानेबाजी में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में केनले वाली रूबिना और सिद्धार्थ बाबू को भी इसमें जगह मिली है। सिद्धार्थ पुरुष की 50 मीटर राइफल प्रोन में खेलते हैं।

पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में खेलने वाले दीपेंद्र को टॉप्स से बाहर कर दिया गया है।

भविना ने टोक्यो खेलों के लिए कोटा हासिल कर लिया है और वह पैरालम्पिक खेल पैरा टेबल टेनिस में खेलने वाली भारत की पहली खिलाड़ी होंगी।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here