दिग्गज अभिनेता Sanjeev Kumar को दी श्रद्धांजलि

0
0

सिने गोयर्स ने दिग्गज अभिनेता संजीव कुमार को शोले, दस्तक, कोशिश (जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता था), आंधी जैसी फिल्मों के लिए लंबे समय तक याद किया जाएगा।

हार्पर कॉलिंस को उनकी जीवनी, उदय जरीवाला, दिवंगत अभिनेता के भतीजे और जीवनी लेखक रीता राममूर्ति गुप्ता द्वारा प्रकाशित करना है, जो कि भारत के अब तक के सबसे महान अभिनेताओं में से एक है।

पुस्तक संजीव कुमार के परिवार और करीबी दोस्तों के उदार योगदान के साथ लगभग दो वर्षों से बना रही है, जिन्होंने पुस्तक में कहानी को साझा किया है।

उसके बच्चे नहीं थे लेकिन वह अपने भाई और बहन के बच्चों को अपने समान प्यार करता था। उनकी मृत्यु के इतने वर्षों बाद हम सभी भाई-बहन एक साथ आए हैं और उन्होंने लेखक रीता राममूर्ति गुप्ता से हाथ मिलाया है ताकि उनकी कहानी को वर्तमान पीढ़ी तक पहुंचाया जा सके।

उदय, संजीव कुमार के भाई निकुल जरीवाला के बेटे हैं। वह संजीव कुमार फाउंडेशन के पीछे की ताकत हैं जो हर साल 300 कल्याणकारी परियोजनाओं का लाभ उठाता है और हर साल 158 कल्याणकारी परियोजनाओं के माध्यम से शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, आजीविका और महिला सशक्तीकरण पर 700 से अधिक दूर-दराज के गांवों और 25 राज्यों में झुग्गी बस्तियों में काम करता है।

पुस्तक के बारे में बात करते हुए, रीता राममूर्ति गुप्ता ने कहा संजीव कुमार की कहानी वास्तव में अलग है। यह भावनाओं से भरी हुई है, जिसके माध्यम से एक खुश आदमी और प्रतिभाशाली कलाकार के माध्यम से चमकता है। आज की पीढ़ी के पाठकों को अपनी क्लासिक्स पर फिर से यकीन कराना है। काश, जब मैं जीवित होता, तो मैं उनसे बात करता।

हार्पर कॉलिंस के प्रकाशक कृष्ण चोपड़ा ने कहा कि यह किताब कई वर्षों से अभिनेता के आसपास फैली कई भ्रांतियों को दूर कर देगी।

न्यूज स़त्रोत आइएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here