पीएम मोदी ने हैदराबाद में ‘कोविसिन’ के बारे में जानकारी ली

0
0

कोरोना महामारी के बीच, प्रधानमंत्री मोदी देश के कोरोना वैक्सीन की तैयारी की समीक्षा कर रहे हैं। जिसके तहत प्रधानमंत्री मोदी हैदराबाद पहुंचे। वे यहां भारत बायोटेक के कोरोना सेंटर में पहुंचे। उन्होंने यहां कंपनी की वैक्सीन ‘कोवासीन’ की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने वैज्ञानिकों से वैक्सीन पर चर्चा की।

भारत बायोटेक कोरोना सेंटर में कंपनी और ICMR द्वारा विकसित स्वदेशी कोरोना वैक्सीन ‘कोवासीन’ का परीक्षण फिलहाल अपने तीसरे और अंतिम चरण में है।

प्रधान मंत्री ने हैदराबाद में भारत बायोटेक के कोरोना केंद्र की अपनी यात्रा के बारे में ट्वीट किया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि हैदराबाद में भारत बायोटेक सुविधा में उनके स्वदेशी कोविद -19 वैक्सीन के बारे में जानकारी प्रदान की गई है। अब तक के परीक्षणों में उनकी प्रगति के लिए वैज्ञानिकों को बधाई। उनकी टीम ICMR के साथ मिलकर काम कर रही है।

भारत बायोटेक वैक्सीन सेंटर की एक घंटे की यात्रा के बाद मोदी पुणे के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री मोदी पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) जाएंगे। SII ने कोविद -19 वैक्सीन के लिए वैश्विक दवा कंपनी Astrazenka और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ भागीदारी की है। अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री शाम करीब 4.30 बजे SII पहुंचेंगे और करीब एक घंटे रुकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here