बालों की देखभाल में चावल के पानी को उपयोग कैसे करें !

0
0

चावल का पानी दूधिया तरल की तरह दिखता है, और इसकी वजह है चावल से बचा हुआ स्टार्च अवशेष। यह खनिज और विटामिन में समृद्ध है और एक स्वस्थ पेय के लिए बनाता है। चावल का पानी आपकी त्वचा को कसता है और आपके बालों के स्वास्थ्य में सुधार करता है। यह आपके शरीर में रक्त परिसंचरण को भी बढ़ाता है, त्वचा की कोशिका को विकसित करता है, और आपकी त्वचा को जवान और कायाकल्प करता रहता है।

बालों के विकास में सुधार करता है बालों के झड़ने को कम करने और बालों के विकास में सहायता के लिए चावल के पानी से बेहतर कुछ नहीं। चावल के पानी में मौजूद अमीनो एसिड, विशेष रूप से, बालों के पुनर्जनन में मदद करते हैं और आपके बालों के तेजी से विकास में सहायता करते हैं। चावल के पानी में विटामिन बी, सी और ई होते हैं, जो बालों के विकास में मदद करते हैं। बालों को उगाने के लिए चावल के पानी का उपयोग करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि धोने के बाद अपने बालों को इससे रगड़ें। सप्ताह में कम से कम दो बार प्रक्रिया का पालन करें, और आप निश्चित रूप से परिणाम देखेंगे।

स्प्लिट एंड्स को कम करता है स्प्लिट एंड्स आपको एक गड़बड़ की तरह दिखते हैं, न? स्प्लिट एंड्स से बचने के लिए आपके बालों को प्रोटीन की आवश्यकता होती है, और चावल के पानी में भरपूर मात्रा में होता है। स्प्लिट एंड्स के प्राथमिक कारण अपर्याप्त रखरखाव और प्रदूषण हैं, जो आपके बालों के स्वास्थ्य में समग्र गिरावट का कारण बनते हैं। चावल के पानी में मौजूद अमीनो एसिड आपके बचाव में आते हैं और नुकसान की मरम्मत करते हैं। चावल के पानी में अपने विभाजन को 15 से 20 मिनट के लिए भिगोएँ और फिर अपने बालों को धो लें। आप धीरे-धीरे अपने बालों की स्थिति में सुधार देखेंगे।

बाल कुल्ला एक कंडीशनर का उपयोग करने के बजाय शैम्पू करने के बाद चावल के पानी से अपने बालों को रगड़ना सबसे अच्छा काम है। यह आपके बालों की बनावट में सुधार करता है और वॉल्यूम बढ़ाता है। यह आपके बालों को भी चिकना और चिकना करता है। और, सबसे बढ़कर, यह आपके बालों को मजबूत और स्वस्थ रखता है। बालों को नुकसान से भी बचाता है – यह भी पढ़ें – शाइनिंग स्ट्रेटनर को बढ़ाता है चावल का पानी सतह की घर्षण को कम करता है और बालों की लोच में सुधार करता है। इसमें इनोसिटोल नामक कार्बोहाइड्रेट होता है जो क्षतिग्रस्त बालों की मरम्मत करता है और सामान्य रूप से बालों की सुरक्षा करता है। चावल के पानी को अन्य अवयवों से अलग करता है, यह तथ्य यह है कि चावल के पानी को बंद करने के बाद भी आपके बालों में इनोसिटोल बना रहता है और आपके बालों को और अधिक नुकसान पहुंचाता है। बालों की जड़ों को मजबूत करता है और बालों को चिकना करता है चावल का पानी एमिनो एसिड में समृद्ध है – यह एक ऐसी चीज है जिसे आप पहले से जानते हैं। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि आपके बालों को प्रदान करने वाले कई लाभों के अलावा, वे आपकी बालों की जड़ों को भी मजबूत करते हैं, बालों में चमक जोड़ते हैं, और इसे चिकना और रेशमी बनाते हैं। डैंड्रफ को ठीक करता है डैंड्रफ एक खतरा है। यह आपके सिर पर हमला करने वाले प्लेग की तरह है, जो आपके कपड़ों पर सफेद धुंध की बौछार छोड़ देता है। यह पूरी तरह से शर्मनाक है और खुजली और जलन का कारण है। चावल का पानी आपको डैंड्रफ से राहत देता है और नियमित रूप से उपयोग करने से आपको समस्या का पूरी तरह से सामना करने में मदद मिलती है। ऐसा होने के लिए, आपको अपने बालों को नियमित रूप से चावल के पानी से धोना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here