बिहार चुनाव नई दिशा बनाम दुर्दशा का है : Randeep Surjewala

0
0

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ चुनाव मैदान में उतरी कांग्रेस ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यहां शनिवार को कहा कि, “यह चुनाव नयी दशा बनाम दुर्दशा और खुद्दारी और तरक्की बनाम बंटवारा और नफरत के बीच है।” पटना में विपक्षी दलों के महागठबंधन के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में संकल्प पत्र जारी करते हुए उन्होंने कहा, “यह चुनाव नयी दशा बनाम दुर्दशा का चुनाव है, यह चुनाव नया रास्ता और नया आसमान बनाम हिन्दू-मुसलमान का चुनाव है। यह चुनाव नए तेज एवं तरुणायी बनाम फेल तजुर्बे की दुहाई तथा खुद्दारी और तरक्की बनाम बंटवारा और नफरत का चुनाव है।”

उन्होंने राजग पर निशाना साधते हुए कहा, “भाजपा का गठबंधन तीन पार्टियों से है। एक गठबंधन जदयू और भाजपा का है जो नजर आता है जबकि एक गठबंधन भाजपा और लोजपा का है जो लोग समझते हैं। एक और गठबंधन भाजपा और ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का है।”

कृषि बिल पर भाजपा और जदयू को घेरते हुए सुरजेवाला ने कहा कि, “किसान और नौजवान यही तो बिहार है। खेती पर सुनियोजित तरीके से हरित क्रांति को भाजपा सरकार हराना चाहती है।”

उन्होंने कहा कि, “अगर मंडियां समाप्त कर दी जाएगी, तो किसान अपनी उपज को बेचने कहां जाएंगे। अगर महागठबंधन की सरकार बिहार में बनती है तो केंद्र सरकार की कृषि विरोधी काले कानून को पहले विधानसभा सत्र में समाप्त करेगी।”

उन्होंने कहा कि, “नीतीश पर धोखा देने का आरोप लगाते हुए है कि अब दो षडयंत्रकारी दोस्त एक साथ हो गए हैं, तो षडयंत्र ही होगा।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here