ब्रिटेन में दर्ज Kovid के 10,641 नए मामले, 178 नई मौतें

0
0

ब्रिटेन में 10,641 नए लोग कोरोनावायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें शामिल करते हुए देश में संक्रमितों की संख्या 4,126,150 हो गई है। सोमवार को जारी आधिकारिक आंकड़ों में इनका खुलासा हुआ है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस महामारी से संबंधित 178 नई मौतें भी हुई हैं और इसके साथ ही यहां मरने वालों की संख्या 120,757 हो गई है। इस आंकड़े में केवल वही लोग शामिल हैं, जिनकी मौत कोरोना की पहली जांच के महज 28 दिनों के भीतर हुई है।

हालिया आंकड़ों में इसका खुलासा हुआ है कि ब्रिटेन में 1.77 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है।

इसके अलावा, सोमवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लॉकडाउन में ढील देने को लेकर अपने बहुप्रतीक्षित ‘रोडमैप’ की घोषणा की।

जॉनसन ने ब्रिटिश संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमन्स में सांसदों को बताया कि इंग्लैंड में 8 मार्च से स्कूल दोबारा खुलेंगे। दूसरे चरण में गैर-जरूरी खुदरा दुकानों, हेयरड्रेसर और पुस्तकालय व संग्रहालय जैसे सार्वजनिक भवन 12 अप्रैल से फिर से खुलेंगे।

तीसरे चरण की शुरुआत 17 मई से होगी, जिसके तहत ‘रूल ऑफ सिक्स’ को हटा दिया जाएगा और आउटडोर में अब 30 लोगों को एक साथ जुटने की अनुमति दी जाएगी।

21 जून से शुरू होने वाले चौथे चरण में सभी कानूनी सामाजिक प्रतिबंधों को हटाने की उम्मीद है, जिसके तहत नाइटक्लब्स वगैरह खोल दिए जाएंगे।

न्श्रयूज सत्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here