भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस का लक्ष्य आगामी श्रृंखला में ‘विराट कोहली को शांत रखना’ है

0
0

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने विराट कोहली को भारत के खिलाफ आगामी श्रृंखला में निशाना बनाने वाले विकेट को “बड़े” विकेट की उम्मीद माना है और कहा कि मेहमान कप्तान को शांत रखना घरेलू टीम के अवसरों के लिए महत्वपूर्ण होगा।

भारतीय क्रिकेट टीम वर्तमान में पूरी श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया में है जिसमें तीन एकदिवसीय मैच शामिल हैं और कई टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में चार टेस्ट के बाद रबर है। यह दौरा 27 नवंबर को यहां वनडे के साथ शुरू होगा।

“मुझे लगता है कि हर पक्ष में एक या दो बल्लेबाज हैं और वे बड़े विकेट हैं। अधिकांश टीमों में उनके कप्तान हैं – इंग्लैंड के लिए जो रूट, न्यूजीलैंड के लिए केन विलियमसन। आपको लगता है कि अगर आपको उनके विकेट मिलते हैं जो खेल को जीतने में लंबा रास्ता तय करता है, ”कमिंस ने Cricket फॉक्स क्रिकेट’ को बताया।

“वह (कोहली) हमेशा बड़ा होता है।” आप टिप्पणीकार उसके बारे में बात करते हैं कि वह बिना रुके, इसलिए उम्मीद है कि हम उसे चुप करा सकते हैं।

कमिंस, जिन्हें उप-कप्तान के रूप में सफेद और लाल-गेंद दोनों वर्गों में नामित किया गया है, यूएई से लौटने के बाद वर्तमान में यहां 11 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में से एक हैं, जो आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले थे।

उन्होंने कहा, “हम तीन या चार महीनों के लिए इसके बीच में क्रिकेट (बायो-सिक्योर बबल्स में क्रिकेट) कर चुके हैं, इसलिए हम इसकी आदत डालने लगे हैं।”

“लेकिन यह अजीब होगा कि हम गुरुवार रात को बाहर निकलते हैं और फिर हम जाएंगे और लड़कों को एक होटल में शामिल करेंगे लेकिन एक अच्छा मौका है कि हम उन्हें तब तक नहीं देख पाएंगे जब तक कि हम शुक्रवार को एससीजी में सचमुच बदल न जाएं।”

“यह बहुत बड़ा होने जा रहा है।” जाहिर है, हम घर की धरती पर वापस आ गए हैं। होटल और बुलबुले में कई बार खर्च करने के अलावा मुझे लगता है कि हमारी तैयारी वास्तव में बहुत अच्छी रही है।

“हम यूके गए और वहां अच्छा दौरा किया। यहां के अधिकांश लड़के पिछले कुछ हफ्तों में 14 टी 20 मैच खेल रहे हैं और अन्य लोग आने वाले क्रिकेट को खेलेंगे। इसलिए, ऐसा लगता है कि हम सभी फायरिंग कर रहे हैं और हमारे पीछे बहुत सारी चीजें मिली हैं, ”उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, “मैं कुछ साल पहले शायद थोड़ा तेज था, लेकिन मुझे लगता है कि पिछले कुछ वर्षों में मैं बेहतर हुआ हूं, खेल के भीतर अलग-अलग टेम्पो सीख रहा हूं और जब मैं गेंदबाजी कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मुझे स्विंग और सीम पर थोड़ा अधिक नियंत्रण मिला है, ”कमिंस ने कहा।

“हम जिस भी स्थिति में आते हैं, मुझे कुछ ऐसे उपकरण मिले हैं जिनसे मैं जा सकता हूं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here