मेकअप की ये 5 गलतियां आपको दिखा रही हैं उम्र से बूढ़ा

0
0

लड़कियां खुद को बेहतर दिखाने और बेहतर काम करने के लिए इतनी कोशिश करती हैं। क्या आप मानते हैं कि एक साक्षात्कार के दौरान, जब आप अपने आस-पास के लोगों का पार्टियों, डिनर नाइट्स में, और यहाँ तक कि जब आप किसी को डेट करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका मेकअप सही है या नहीं, मेकअप आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने का एक तरीका है। । हम में से अधिकांश के लिए, मेकअप न केवल अच्छी दिखने की खातिर, बल्कि आपकी त्वचा को धूप की कालिमा, धूल और गंदगी आदि से बचाने के लिए भी एक दैनिक दिनचर्या बन गया है। उदाहरण के लिए, धूप में बाहर निकलने से पहले, हम ज्यादातर धूप से बचाव करना पसंद करते हैं त्वचा कई नुकसान से।

 

जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है, आपके चेहरे की त्वचा में काफी बदलाव आते हैं, जैसे कि यह रेखाएँ और झुर्रियाँ पड़ जाती हैं और इनमें थोड़ा लोच और कसाव आ जाता है। संक्षेप में, आप बूढ़े दिखने लगते हैं। आपकी उम्र के आधार पर, मेकअप शैलियों और तकनीकों को विविध होना चाहिए ताकि आप गलत मेकअप में गड़बड़ न दिखें।

यदि आप एक ताजा, दृढ़ और चमकदार त्वचा के साथ युवा हैं, तो आपको मेकअप की आवश्यकता होती है जो आपको बेहतर दिखती है और बदतर नहीं होती है। मेकअप उत्पादों और तकनीकों का चयन करते समय हम छह बड़ी गलतियाँ करते हैं।

नींव कीपसंद

फाउंडेशन मेकअप का एक प्रमुख तत्व है जिसे आपको अपने मेकअप रूटीन को सुव्यवस्थित करने के नाम पर कभी नहीं छोड़ना चाहिए। आपके अद्वितीय त्वचा के प्रकार के लिए नींव का सही विकल्प प्रख्यात है जो आपकी त्वचा की टोन को भी मिटा देता है, मलिनकिरण मिटा देता है और आपको युवा दिखता है। इसलिए, बसने पर चेहरे पर एक मोटी और भारी नींव होती है, यह महीन रेखाएँ बनाती है, जो आपको सुस्त रूप देती है और यहाँ तक कि आप बूढ़े दिखने लगते हैं। इसलिए मेकअप के लिए एक हल्के फाउंडेशन का लक्ष्य होना चाहिए।

गलत ब्लश कलर चुनना

 

हम में से हर एक की ऊंचाई, वजन, रंग, व्यवहार आदि में भिन्नता है। उपस्थिति के आधार पर, सामान और सौंदर्य प्रसाधन हम सभी के लिए अलग-अलग होंगे। इसलिए, अपने प्राकृतिक चमक और चीकबोन्स को बढ़ाने के लिए एक सामंजस्यपूर्ण ब्लश चुनना महत्वपूर्ण है। यदि आप गलत विकल्प चुनते हैं तो यह कठोर लग सकता है।

ओवर लाइनिंग लिप लाइनर

आपके होंठों को लिप लाइनर द्वारा परिभाषित किया जाता है, इसलिए भारी-परत वाले होंठ तुरंत आपके लुक को डेट करेंगे। और अगर आप लिप लाइनर का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो अपने मुंह के चारों ओर किसी भी पंख की रेखाओं को आधुनिक और आकर्षक बनाने के लिए अपने मुंह की प्राकृतिक वक्रता का उपयोग करें।

हर्ष लिपस्टिक

आप सोच सकते हैं कि एक बोल्ड लिप कलर आपको फुल लुक देगा, लेकिन इसके विपरीत सच है। हम उम्र के रूप में, होंठ पतले हो जाते हैं और कठोर लिपस्टिक के रंग उन्हें पतले लगते हैं। एक तटस्थ रंग चुनें जो आपकी त्वचा की टोन को बेहतर सूट करता है।

केवल आपके नीचे की परतें चमक रही हैं

केवल आपके नीचे की परत को चमकाना आसान है, इसलिए कई महिलाएं इसे पसंद करती हैं। लेकिन निचले ढक्कन पर गंभीर लाइनर के साथ समस्या यह है कि यह आपकी आंखों को छोटा और नीचे-भारी बनाता है जिससे आप बड़े दिखते हैं। आईलाइनर को शीर्ष पर लागू करना अनिवार्य होना चाहिए जो आपके चेहरे को उज्ज्वल करता है और आपकी आंखों को जीवंत और जागृत रखता है।

गलत कंसीलर का इस्तेमाल करना

सही कंसीलर चुनना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह पेशेवर रूप से उन फाइन लाइन्स और झुर्रियों को मास्क करेगा या उन्हें पॉप बना देगा। यदि आप जो कंसीलर चुनते हैं, वह बहुत मोटा है या शेड्स गलत हैं, तो आप अचानक हर उस चीज पर जोर देंगे, जिसे आप छिपाना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here