यदि आप कोरोनावायरस के दौरान यात्रा कर रहे हैं तो क्या पैक करें !

0
0

पूरी दुनिया में महामारी के प्रभाव के कारण, यात्रा अब एक स्वैच्छिक विकल्प नहीं है जब तक कि आवश्यकता न हो। वायरस का अनुबंध करने वाले लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, शहर और बाहर यात्रा करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है। हाथ से हाथ धोने की तकनीक, हाथ की सफाई का उपयोग, चेहरे की ढाल और मास्क पहनना जैसी बुनियादी चीजें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप संक्रमित व्यक्ति की सांस की बूंदों के संपर्क में न आएं, बेहद जरूरी है।

सड़क यात्रा भी विशेष रूप से महिलाओं के लिए मुश्किल हो सकती है, क्योंकि वे खुद को एक मुश्किल स्थिति में पा सकती हैं यदि वे अपनी यात्रा की अनिवार्य योजना नहीं बनाते हैं – एक सार्वजनिक वॉशरूम का उपयोग करने की दुविधा की अवधि से लेकर, स्थितियों में भिन्नता हो सकती है। इस प्रकार हम आपके लिए अपनी यात्रा किट में पाँच आवश्यक वस्तुएँ लाएँ, जो हर बार यात्रा की योजना बनाते हैं। श्रीजान बागरिया, सह-संस्थापक, पी सेफ हमारे लिए कुछ पांच आवश्यक वस्तुएं लेकर आता है, जो आपके पास यात्रा की योजना बनाने के दौरान आपकी यात्रा किट में होनी चाहिए।

पॉकेट के आकार का हैंड सैनिटाइजर आजकल, यह वायरस से लड़ने के लिए लगभग हर व्यक्ति के लिए एक गुप्त हथियार की तरह है। सुनिश्चित करें कि आप हर समय एक अच्छी गुणवत्ता वाले, पॉकेट-आकार के हाथ सेनिटाइज़र ले जाएं। यह आपको हर बार जब आप अपने हाथों को साफ करना चाहते हैं तो पानी की तलाश करने के झंझट से बचाएंगे चाहे आप किसी विमान की मध्य सीट पर हों या लोगों से भरे कॉन्फ्रेंस रूम के बीच में, उठने के बहाने को छोड़ दें हाथ।

बहुउद्देशीय सतह कीटाणुनाशक यात्रा करते समय आप कई स्थितियों का सामना कर सकते हैं, जिसमें आप आमतौर पर इस्तेमाल की जाने वाली सतहों जैसे कार, बस, ट्रेन या मेट्रो के हैंडल, दरवाजों, कैश काउंटरों आदि के संपर्क में आ सकते हैं। ऐसी स्थितियों में, पोर्टेबल सतह होना जरूरी है। कीटाणुनाशक, जो बैक्टीरिया सहित हानिकारक कीटाणुओं को खत्म कर सकता है। स्प्रे का उपयोग कठोर और नरम दोनों सतहों पर किया जा सकता है, जैसे कि टेबल, कुर्सियां, डेस्क और सोफे। तो स्प्रे करें और बे पर वायरस रखें!।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here