समुद्र की गहराइयों में मिली पैरों से चलने वाली मछली

0
0

इस साल ऐसी चीजें देखी गई हैं जब लोग कुछ अजीब देखकर हैरान नहीं होते। अब तक, हमने मछलियों को तैरते देखा है, लेकिन वर्ष 2020 में हमने मछलियों को दौड़ते हुए भी पाया। हां, हम मजाक नहीं कर रहे हैं। यह मछली मध्य अमेरिकी द्वीप रोतान, होंडुरास (रोतन, होंडुरास) में पाई जाती है। फ्रेंच कट चैनल में तैरते हुए गोताखोर मिकी चार्टरिस ने अचानक सतह से दिखने वाली इस मछली को देखा। वह विश्वास नहीं कर सकता था कि वह मछली की चाल देख रहा है। उन्होंने इसका एक वीडियो बनाया ताकि लोग इस पर विश्वास कर सकें। चल रही मछलियों को देखकर वैज्ञानिक भी हैरान रह गए हैं।

मिकी की नजर टापू की सतह पर मछली पर पड़ी। उन्होंने वीडियो लिया और उसे साझा किया। मछली अपने पंखों को पैरों की तरह इस्तेमाल कर रही थी।

इस अत्यंत दुर्लभ जानवर को एक कड़क बैटफिश कहा जाता है। मिट्टी से भरा एक चैनल, जिसे फ्रेंच कट कहा जाता है, वहां देखा जाता है। यह चैनल मध्य अमेरिका के रॉटेन आइलैंड पर है।

मिकी वर्षों से गहरे समुद्री जीवन जी रहा है। उन्होंने अब तक इस गहराई में कई अजीब चीजें देखी हैं, लेकिन इस मछली ने उन्हें आश्चर्यचकित कर दिया।

मिकी की रिपोर्ट है कि मछलियां धीरे-धीरे अपने शिकार का पता लगा रही हैं। वह अपने पैरों पर चल रही थी और केकड़ों और खाने के लिए अन्य छोटी मछलियों की तलाश कर रही थी। वह तैर रही थी जहां उसे खतरा महसूस हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here