सर्दियों में चेहरे पर विटामिन-ई कैप्सूल का प्रयोग करें, यह एक दिन में अद्भुत लगेगा,जानें

0
1

ठंड के मौसम में, विटामिन-ई बालों, चेहरे और त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसे चेहरे और बालों पर कई तरह से इस्तेमाल किया जा सकता है। आपको बता दें कि इस तेल के कैप्सूल आपको किसी भी मेडिकल स्टोर से एंटीऑक्सीडेंट से भरे हुए मिलेंगे। विटामिन-ई को सौंदर्य विटामिन भी कहा जाता है। यह विटामिन त्वचा की चमक बढ़ाता है। विटामिन-ई में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट गुण चेहरे से लेकर बालों तक बहुत फायदेमंद होते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आप इसका सही इस्तेमाल करते हैं या नहीं। क्योंकि अगर इसका सही तरीके से इस्तेमाल किया जाए, तो इसका असर जल्द ही दिखने लगेगा। आइए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपनी त्वचा और बालों की सुंदरता को सही तरीके से इस्तेमाल करके बढ़ा सकते हैं।

चेहरे के लिए
विटामिन-ई कैप्सूल का इस्तेमाल चेहरे पर आसानी से किया जा सकता है। विटामिन-ई त्वचा को शुष्क होने से बचाता है और इसे चमकदार बनाता है। रोज रात को सोने से पहले बादाम या नारियल के तेल में मिलाकर विटामिन-ई कैप्सूल चेहरे पर लगाएं। इसे सीधे मॉइस्चराइजर, लोशन या स्क्रब में मिलाकर चेहरे और गर्दन पर इस्तेमाल किया जा सकता है।

आँखों के लिए
यह आंखों या आंखों के नीचे काले घेरे के लिए अच्छा माना जाता है। इस मामले में, सीधे आंखों के नीचे विटामिन-ई तेल लागू करें और इसे रात भर के लिए छोड़ दें। कुछ ही दिनों में आपको इसका असर दिखने लगेगा।

बालों के लिए
विटामिन-ई का उपयोग न केवल त्वचा पर किया जा सकता है, बल्कि इसका उपयोग बालों को घना बनाने के लिए भी किया जाता है। रोजाना लगाए जाने वाले हेयर ऑयल को मिलाकर विटामिन-ई का इस्तेमाल किया जा सकता है। बाल धोने से एक दिन पहले इसका इस्तेमाल करें। इसके लिए नारियल के तेल में विटामिन-ई ऑयल मिलाकर बालों पर लगाएं और सुबह इसे अच्छे से शैंपू कर लें।

होंठों के लिए
विटामिन-ई का उपयोग होठों पर भी किया जा सकता है। इससे होंठ मुलायम और चमकदार बनते हैं। विटामिन-ई के कैप्सूल से तरल निकालें और इसे बादाम के तेल या ग्लिसरीन के साथ मिलाएं और सोने से पहले इसे होंठों पर लगाएं। इससे होंठ कुछ ही दिनों में मुलायम और चमकदार दिखने लगेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here