सर्दियो में स्वस्थ रहने के लिए अपनाएं ये टिप्स

0
0

सर्दियों की महिला को आपकी त्वचा को सूखापन से बचाने के लिए थोड़ी अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है। सर्दियों के दौरान हमारी त्वचा शुष्क होती है और कुछ चकत्ते खुजली का कारण बनते हैं। नतीजतन, यह लाल और पीला दिखाई देगा जो आपकी शादी के मेकअप को पूरी तरह से खराब कर देता है। तो, निम्न युक्तियों ने आपकी त्वचा को सर्दियों के लिए तैयार करने और अपनी शादी को बढ़ाने के लिए लाड़ प्यार किया है।

1. हाइड्रेट: अपने आप को हाइड्रेटेड रखें। स्वस्थ और कोमल त्वचा के लिए हाइड्रेशन महत्वपूर्ण है। निर्जलीकरण न केवल त्वचा के लिए बुरा है, बल्कि यह आपके पाचन तंत्र को भी प्रभावित कर सकता है।

2. मॉइस्चराइजिंग: सर्दियों के दौरान त्वचा अक्सर सूख जाती है इसलिए इसे ठीक से मॉइस्चराइज रखना बेहतर होता है। क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग आपकी स्किनकेयर रूटीन का एक अनिवार्य हिस्सा है और इसे एक दिन भी मिस नहीं करना चाहिए।

3. नहाने के लिए थोड़ा गर्म पानी का उपयोग करें: सर्दियों के दौरान, ठंडे पानी में स्नान करना मुश्किल होता है, जिसका मतलब यह नहीं है कि आपको गर्म पानी का उपयोग करने की आवश्यकता है। यह त्वचा को नुकसान पहुंचाता है और इसे शुष्क और बेजान बनाता है। इसलिए हमेशा गुनगुना पानी ही पीना चाहिए।

सही। उचित आहार: अपनी त्वचा को नमीयुक्त और स्वस्थ रखने के लिए सर्दियों के दौरान स्वस्थ आहार पर रहना महत्वपूर्ण है। बहुत सारे फल और सब्जियां खाएं। ओमेगा -3 फैटी एसिड से भरपूर खाद्य पदार्थ चुनें।

घर। घरेलू उपचार: किसी भी अन्य कठोर रसायनों की तुलना में आपकी त्वचा के लिए घरेलू उपचार हमेशा अधिक प्रभावी और सुरक्षित होते हैं। तो, अपनी त्वचा को एक अतिरिक्त चमक देने के लिए सर्दियों के लिए कुछ होममेड फेस पैक आज़माएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here