सुशांत की मौत: गिरफ्तार यूट्बर पर फर्जी खबर चलाने का आरोप

0
0

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद यूट्यूब पर फर्जी खबरें पोस्ट करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने बिहार से यूट्यूबर को गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि उसने पिछले चार महीनों में फर्जी खबरों से 15 लाख रुपये कमाए। मामला शिवसेना के कानूनी प्रकोष्ठ से जुड़े वकील धर्मेंद्र मिश्रा ने दायर किया था। आरोपी राशिद सिद्दीकी 25 साल का है और बिहार का रहने वाला है।

वह एक सिविल इंजीनियर हैं और YouTube पर ‘FF News’ नाम से एक चैनल चलाते हैं।
सिद्दीकी पर मिश्रा की शिकायत पर मानहानि, मानहानि और जानबूझकर सिद्दीकी का अपमान करने का आरोप लगाया गया है। अदालत ने सिद्दीकी को अग्रिम जमानत दे दी और जांच में साथ देने के लिए कहा। सिद्दीकी ने मुंबई पुलिस, महाराष्ट्र सरकार, मंत्री आदित्य ठाकरे और अक्षय कुमार के खिलाफ अलग-अलग खबरें चलाईं। खबर लाखों में पहुंच गई। पुलिस जांच में पता चला कि उसने सुशांत की मौत की खबर से 15 लाख रुपये कमाए थे।

मई में, YouTube की कमाई सिर्फ 4 रुपये थी, लेकिन सितंबर में यह बढ़कर 2,50,8 रुपये हो गई। इससे पहले मुंबई साइबर पुलिस ने दिल्ली के वकील विभोर आनंद को गिरफ्तार किया था। आनंद पर राजपूत की मौत से जुड़े फर्जी वीडियो पोस्ट करने और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे का अपमान करने का आरोप है। आनंद को इस वीडियो के माध्यम से हजारों ग्राहक मिले। जहां तक ​​रशीद का सवाल है, सुशांत की मौत से पहले यूट्यूब पर उसके 2.50 लाख सब्सक्राइबर थे, जो बढ़कर3 लाख हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here