सोशल मीडिया पर एंटी सोशल बातों के जवाब में सकरात्मक बातें लोगों तक पहुंचाएं : Nitish

0
0

बिहार विधानमंडल के बजट सत्र को लेकर शुक्रवार की शाम बुलाई गई जनता दल (युनाइटेड) के विधानमंडल दल की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एकबार फिर सोशल मीडिया पर एंटी सोशल बातें चलाई जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सभी सदस्यों को सकारात्मक बातें लोगों तक पहुंचाने को कहा।

जदयू प्रदेश कार्यालय में बुलाई गई विधानमंडल दल की बैठक में विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में पहली बार विधानसभा में चुनकर आए सदस्यों को भी पूरी जानकारी दी गई। बैठक में सभी सदस्यों से कहा गया कि वे अपने-अपने क्षेत्र से जुडी समस्याओं को बताएं।

बैठक में यह भी तय किया गया कि 24 फरवरी की शाम में नए सदस्यों की एक बैठक और होगी, जिसमें संवैधानिक व्यवस्थाओं एवं कार्यकलापों, नियमों आदि के संबंध में अनुभवी सदस्य उन्हें विशेष तौर पर जानकारी देंगे।

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा, “सोशल मीडिया पर एंटी सोशल बातें भी चलाई जा रही हैं। सभी सदस्य सोशल मीडिया के माध्यम से सकारात्मक बातों को लोगों तक पहुंचाएं। इससे समाज और माहौल बेहतर बनेगा और आपस में प्रेम और भाईचारे का माहौल पैदा होगा।”

मुख्यमंत्री ने आर्थिक विकास की गति पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कोरोना काल के बावजूद बिहार की आर्थिक विकास दर दो अंकों में रही है। कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। लोगों की पूरी तत्परता से जांच की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है। हमसब को भरोसा है कि इससे लोगों को फायदा होगा। उन्होंने कहा कि अगले महीने से होने वाले टीकाकरण को लेकर 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और 50 वर्ष से कम उम्र के गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों प्रेरित किया जाएगा, जिससे अधिक से अधिक लोग टीका लगवाएं।

बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने नीति आयोग की बैठक से संबंधित एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि नीति आयोग की शनिवार को बैठक है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हम भी उस बैठक में बिहार की तरफ से शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि नीति आयोग के अधिकारियों द्वारा बिहार के अधिकारियों के साथ पहले ही लंबी चर्चा हो चुकी है। शनिवार को नीति आयोग की छठी बैठक है, प्रधानमंत्री सभी राज्यों की राय सुनेंगे।

न्यूज सत्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here