330 फीट की ऊंचाई पर एक बहुत ही खास झरना

0
0

दुनिया में कई जगह हैं जो अपने विशिष्ट कारणों के लिए लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं। आज हम आपको एक ऐसे झरने के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां से आप नीचे की ओर स्लाइड कर सकते हैं, जो आमतौर पर आने वाले झरनों में संभव नहीं है। क्योंकि गिरने या किसी अन्य कारण से आपको चोट लग सकती है।

वास्तविक जलप्रपात, जिसे ‘बुआ थोंग’ कहा जाता है, थाईलैंड में है। यह जलप्रपात इतनी विशेषता है कि आप इसके बहते पानी पर चल सकते हैं, 330 फीट ऊंचे झरने को फिसलन के रूप में जाना जाता है। कहा जाता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि चट्टानों पर बहने वाले इस झरने का पानी सफेद दिखता है। और अगर किसी को चढ़ने में दिक्कत हो रही है, तो वह आसानी से रस्सी पर पकड़ कर चल सकता है।

हम आपको बताते हैं कि एक झरने में आसानी से किया जा सकने वाला लाइन स्टोन एक चट्टान है। ये चूना पत्थर की चट्टानें हैं जो आसानी से बु थोंग फॉल्स में बदल जाती हैं। ये चट्टानें छूने के लिए एक कठोर स्पंज की तरह महसूस करती हैं, इसलिए वे आसानी से खुद को नुकसान पहुंचाए बिना दूर जा सकते हैं। इस झरने के जल स्रोत में बहुत अधिक कैल्शियम होता है जो चट्टानों पर जम जाता है, इसलिए, कोई गिरने वाला नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here