Airtel ने जोड़े नए 4G उपयोगकर्ता, ग्राहक हर महीने इस्तेमाल करते हैं 16GB डेटा

0
1

भारती एयरटेल ने मंगलवार को सितंबर 2020 को समाप्त दूसरी तिमाही के लिए वित्तीय परिणामों की घोषणा की। टेलीकॉम टॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी का 4 जी ग्राहक आधार बढ़कर 15.27 करोड़ हो गया है। देश के दिग्गज एयरटेल ने कहा कि उन्होंने तिमाही में 14.4 मिलियन नए उपयोगकर्ता जोड़े। इसके साथ, कंपनी के प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व भी 162 रुपये तक पहुंच गया है। एयरटेल ने कहा कि कंपनी का एआरपीयू पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि में सिर्फ 128 रुपये था।

भारती एयरटेल ने कहा कि कंपनी के ग्राहक हर महीने औसतन 16 जीबी डेटा का उपयोग कर रहे हैं, जो वर्ग में सबसे अच्छा है। कंपनी का दावा है कि वे 2 लाख से अधिक टावरों के माध्यम से ग्राहकों को उत्कृष्ट नेटवर्क अनुभव प्रदान कर रहे हैं। अगर वॉयस कॉलिंग की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक, इस तिमाही में एयरटेल यूजर्स हर महीने 1005 मिनट का इस्तेमाल करते हैं।
कंपनी की ब्रॉडबैंड और फाइबर-टू-होम सेवा भी साल-दर-साल 7.3 प्रतिशत बढ़ी है। एयरटेल ने दूसरे क्वार्टर में 1.29 लाख नए ब्रॉडबैंड यूजर्स जोड़े, जिससे कंपनी के कुल ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर 25.8 लाख हो गए।

इसके अलावा, कंपनी ने 5.49 लाख नए डायरेक्ट-टू-होम यूजर्स जोड़े हैं, जिसने Airtel Digital TV के यूजरबेस को 1.68 करोड़ से बढ़ाकर 1.74 करोड़ कर दिया है। इसके अलावा, एयरटेल के Wynk प्लेटफॉर्म ने 5.93 करोड़ मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं का आंकड़ा दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here