मणिरत्नम की फिल्म में हुई इस अदाकारा की एंट्री, ऐश्वर्या ने पूरा किया पहला शूटिंग शेड्यूल

0
1

विश्व सुंदरी और बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन काफी लंबे समय से फिल्मी पर्दे से दूरी बनाए हुए है। आखिरी बार ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म फन्ने खां में नजर आई थी। फिल्म फन्ने खां में नजर ई थी। फिल्म फन्ने खां में उनक साथ अनिल कपूर और राजकुमार राव, दिव्या दत्ता जैसे ही कई सितारे अहम भूमिका में नजर आए थे। ये फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी। वही इस फिल्म के बाद वो डिज्नी फिल्म मैलेफिसेन्ट मिस्ट्रेस ऑफ इविल में नजर आई थी। जो पिछले साल 18 अक्टूबर 2019 को रिलीज  हुई थी। वही अब इसी बीच ऐश्वर्या राय बच्चन ने मणिरत्नम की फिल्म का पहला शेड्यूल खत्म कर लिया है।

भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े निर्देशकों में से एक मणिरत्नम अब कल्कि कृष्णमूर्ति के काल्पनिक ऐतिहासिक उपन्यास पोन्नियिन सेल्वन पर फिल्म बनाकर अपनी दिली ख्वाहिश पूरी करने जा रहे हैं। इस उपन्यास का फिल्मी रूपांतरण करने की इच्छा उन्होंने आज से 26 साल पहले जताई थी। लेकिन बनाने की अनुमति और आर्थिक मदद न मिलने की वजह से यह परियोजना बीच में ही लटकी रही। पिछले साल के अंतिम महीने दिसंबर में ही खबर आई थी कि उपन्यास के नाम से ही बन रही इस फिल्म की शूटिंग शुरू गई है। वही इस फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो, इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन के अलावा विक्रम, कार्थी, तृषा कृष्णन और जयम रवि जैसे हिंदी और दक्षिण सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों अहम भूमिका में नजर आने वाले है।

हाल ही में इन बड़े नामों के बीच एक और बॉलीवुड अदाकार का नाम इसमें जुड़ गया है। ये एक्ट्रेस कोई और नही बल्कि शोभिता धूलिपाला ही है। जी हां, अब शोभिता धूलिपाला भी इस फिल्म में लीड रोल में नजर आएगी। इस फिल्म में शोभिता धूलिपाला एक प्रशिक्षित शास्त्रीय नर्तकी के किरदार में नजर आएंगी। सोभिता को फिल्म में एक राजकुमारी के किरदार के लिए चुना गया है, जिसे कुचिपुड़ी और भरतनाट्यम में महारत हासिल है। फिल्म 10वीं और 11वीं शताब्दी के दौरान चोल वंश के राजाओं में से एक अरुलमोझीवर्मन की कहानी बताती है। इस फिल्म में ऐश्वर्या खलनायिका नंदिनी की भूमिका निभा रही हैं, जो सत्ता की भूखी है।

वह अपने पति पेरिया पझुवेत्तारियार के हेरफेर के माध्यम से चोलों के पतन की साजिश रचती है। फिल्म के करीबी एक सूत्र ने बताया, ‘फिल्म में ऐश्वर्या राय ज्यादातर सीन अभिनेता विक्रम के साथ हैं, जोकि इस फिल्म में राजकुमार आदित्य करिकलन की भूमिका निभा रहे हैं। मणिरत्नम के निर्देशन में ही साल 2010 में बनी हिंदी फिल्म ‘रावण’ में विक्रम और ऐश्वर्या साथ मिलकर काम कर चुके हैं। फिल्म के पहले दौर की शूटिंग थाइलैंड में जनवरी के महीने में पूरी हो चुकी है। बचे भाग का फिल्मांकन अब पूरे भारत की अलग-अलग और वास्तविक जगहों पर होगा।

सूत्रों के मुताबिक, ‘फिल्म को ‘बाहुबली’ की तरह दो भागों में बनाया जा रहा है, जिसका पहला भाग अगले साल 2021 में रिलीज होगा। वही दूसरी तरफ दृश्यों की प्रभावशाली बनाने के लिए वीएफएक्स तकनीकी का भरपूर प्रयोग किया जा रहा है। इतना ही नही फिल्म की कहानी के दौर में प्रमाणिकता लाने के लिए कलाकार अपने चाल चलन और वेशभूषा का पूरा ध्यान रख रहे हैं।’ यह फिल्म भारत की सभी प्रमुख भाषाओं में रिलीज होगी। वही अब इस फिल्म का पहले शेड्यूल की शूटिंग खत्म हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here