Amazon India देगी 50 हजार लोगों को नौकरी

0
0

ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि वह कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 महामारी के कारण ऑनलाइन मांग में आई तेजी को पूरा करने के लिए अस्थाई तौर पर 50 हजार लोगों को नौकरी पर रखेगी। कंपनी ने एक बयान में बताया कि ये नौकरियां वेयरहाउसिंग और डिलिवरी नेटवर्क आदि में दी जाएंगी।

कंपनी ने यह घोषणा ऐसे समय की है जब लॉकडाउन की पाबंदियों में ढील के साथ ही संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों को छोड़ बाकी देशभर में ई-वाणिज्य गतिविधियां सामान्य स्थिति की ओर लौटने लगी हैं। यह इसलिए भी विशेष प्रासंगिक हो जाता है क्योंकि स्विगी, जोमैटो, शेययरचैट, ओला जैसी कई प्रौद्योगिकी आधारित कंपनियों ने पिछले कुछ दिनों में छंटनी की हैं।

अमेजन के उपभोक्ता संतुष्टि परिचालन उपाध्यक्ष (एशिया प्रशांत, पश्चिम एशिया, उत्तरी अफ्रीका और लैटिन अमेरिका) अखिल सक्सेना ने कहा, कोविड-19 महामारी से हमने एक चीज सीखी है कि अमेजन और ई-कॉमर्स अपने ग्राहकों, छोटे व्यवसायों और देश के लिए कितनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

हमने इस जिम्मेदारी को गंभीरता से लिया है और इस कठिन समय में छोटे और अन्य व्यवसायों को हमारे ग्राहकों तक पहुंचाने में हमारी टीम जो काम कर रही है हमें उस पर गर्व है। हम पूरे भारत में ग्राहकों को उनकी जरूरत की हर चीज पाने में मदद करना जारी रखना चाहते हैं, ताकि वे आपस में सुरक्षित दूरी का पालन करते रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here