Ashok Leyland की नई LCV लॉन्च , कीमत Rs 7.75 लाख से शुरू

0
2

घरेलू वाणिज्यिक वाहन प्रमुख अशोक लीलैंड द्वारा हाल ही में एलसीवी (लाइट कमर्शियल व्हीकल) की रेंज में अपनी पेशकश को मजबूत करते हुए बडा दोस्त नामक एक नये उत्पाद को लॉन्च किया है। जिसके अन्तर्गरत कंपनी के द्वारा एक विज्ञप्ति में यह कहा गया है की, नवीनतम BS-VI इंजनों से लैस, दो वेरिएंट उपलब्ध करवाए गए हैं, i4 और i3, क्रमशः 1,860 किलोग्राम और 1,405 किलोग्राम की सर्वश्रेष्ठ पेलोड क्षमता वाले हैं। यहाँ पर बडा दोस्त i3 और i4 की एक्स-शोरूम कीमतें क्रमशः INR 7.75 लाख और INR 7.79 लाख से शुरू रखी गई हैं।

नए उत्पाद हाल के समय में समकालीन और भविष्यवादी होने के साथ-साथ प्रौद्योगिकी और चालक सुविधा में ग्राहक-केंद्रित भी बने हुए हैं। जिसमें धीरज हिंदुजा, अध्यक्ष, अशोक लीलैंड के द्वारा यह कहा गया है की , “आज हमारे लिए यह एक मील का पत्थर साबित होने जा रहा है क्योंकि हम शीर्ष 10 ग्लोबल सीवी मेकर्स के बीच अपने दृष्टिकोण की ओर बढ़ते जा हैं और साथ ही नया इन-हाउस विकसित प्लेटफॉर्म हमारी दीर्घकालिक एलसीवी रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है जिसका उद्देश्य सेगमेंट में एएल को गंभीर और महत्वपूर्ण स्थिति के रूप में स्थापित करने का रखा गया है। ”

Bada Dost i3 और i4 नए प्लेटफॉर्म कोडनेम फीनिक्स पर लॉन्च होने वाले पहले दो वाहनों में से एक हैं। जिसमें कंपनी का कहना है की , रेंज राइट-हैंड-ड्राइव और लेफ्ट-हैंड-ड्राइव दोनों विकल्पों में उपलब्ध होगी।Bada Dost में पहला इन-सेगमेंट 3-सीटर वॉकथ्रू केबिन और 80 hp BS-VI इंजन है। जिससे अंतर्राष्ट्रीय बाजारों को और अधिक आक्रामक रूप से देखा जा सकेगा। वहीं नियत समय पर बिजली के संस्करणों की शुरुआत के लिए योजनाएं भी जारी की गई हैं।

अशोक लीलैंड के एमडी और सीईओ विपिन सोंधी ने कहा कि मौजूदा बाजार में इस सेगमेंट में कमर्शियल इंडस्ट्री की रिकवरी अभी भी हो रही है। LCVs , कंपनी के प्रमुख विकास व्यवसायों में से एक के रूप में जानी जाती है, जिसमें वित्त वर्ष 2020 में बिक्री की मात्रा का लगभग 40% हिस्सा कायम हो पाया है। साथ ही यह इस वर्ष और भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिसमें नया और साथ ही मजबूत ‘बडा दोस्त’ उत्पाद की पेशकश के साथ कंपनी दुनिया भर में ग्राहकों को गुणवत्ता और लाभप्रदता की तलाश को पूरा करने में लगी हुई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here