AUS VS IND, 1st ODI: भारत के खिलाफ दमदार शतक ठोक, Aaron Finch ने लगाकर रख दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

0
0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में शुक्रवार को कंगारू कप्तान एरोन फिंच ने धमाकेदार प्रदर्शन किया । फिंच ने अपने वनडे करियर का 17 वां शतक पूरा किया। टीम इंडिया के खिलाफ एरोन फिंच ने 117 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्के की मदद से शतकीय पारी खेली ।

उनकी इस पारी के दम पर कंगारू टीम 374 का बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब भी रही । हालांकि फिंच के अलावा मैच में स्टीव स्मिथ ने भी शतकीय (105) पारी खेली। भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के साथ ही एरोन फिंच ने रिकॉर्ड्स की झड़ी भी लगाई । एरोन फिंच ने भारत के खिलाफ खेलते हुए अपने वनडे करियर के 5 हजार रन पूरे किए हैं। मुकाबले में जैसे उन्होंने 17 वां रन बनाया, यह बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली।

यही नहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा वनडे शतक लगाने के मामले में उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ा है । गिलक्रिस्ट नाम 16 वनडे शतक है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 29 वनडे शतक रिकी पोंटिंग ने लगाए हैं। वहीं डेविड वॉर्नर और मार्क वॉ ने 18-18 शतक लगाए हैं।

एरोन फिंच बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा 21 वनडे शतक रिकी पोंटिंग ने लगाए हैं। वहीं एरोन फिंच के नाम 6 शतक हो गए हैं। उनके बाद माइकल क्लार्क और स्टीव स्मिथ ने 5-5 शतक लगाए हैं। सीरीज के पहले मैच में कप्तान फिंच की यह फॉर्म सीधे तौर पर ऑस्ट्रेलिया को फायदा पहुंचाने वाली है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here