अपने Ex पार्टनर को मैसेज करने से पहले जरूर जान ले यह महत्वपूर्ण बातें

0
2

कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन के चलते कई कपल्स ऐसे भी है जो न चाहते हुए भी एकसाथ रहने को विवश हैं लेकिन सिंगल लोगों के लिए यह लॉकडाउन व भी ज़्यादा डरावना व तन्हाई के एहसास को बढ़ाने वाला है।

 द कट के एक आर्टिकल के मुताबिक़, कई सिंगल लोग ऐसे भी हैं जो इस लॉकडाउन के दौरान अपने एक्स बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड से सम्पर्क साधने की प्रयास कर चुके हैं।

एक ट्वीट में लिखा है कि लड़कियों, हमारे एक्स की टाइमलाइन पर क्या है? जैसा कि क्वारंटाइन के तीसरे हफ्ते की तरह?

वेबसाइट द कट के मुताबिक़, कोरोना वायरस की वजह से तेजी से गंभीर होते दशा के चलते लोग अपने एक्स बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड की तरफ झुकाव बढ़ा रहे हैं। एक महीने पहले आखिर किस इंसान ने कल्पना की होगी कि इस तरह के भी दशा होंगे जिसके चलते आधे दुनिया को लॉकडाउन कर दिया जाएगा।

जब आप घर में एकदम अकेले हों व मन में पूरी संसार में मची हलचल के ख्याल आ रहे हों ऐसे में उस इंसान से दो बोल भी सुनना किसी राहत के एहसास से कम नहीं है, ऐसा जैसे कि अपने घर जाने पर महसूस करते हैं। ऐसे दशा में अक्सर आप खुद को महफूज महसूस करना चाहते हैं। इसके साथ ही मन करता है कि दिल की हर पल की बेचैनी समाप्त हो जाए।

Mashable में इस सिलसिले में एक आर्टिकल है जिसके मुताबिक़, लोग उसी सकारात्मक एहसास को जीना चाहते हैं जोकि उनके पिछले संबंध में था। साथ ही लोगों का यह भी ख्याल है कि टेक्स्टिंग करने में कोई बुराई नहीं है। ऐसा करने से आप उन्हें (एक्स बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड को) डेट के लिए तो पूछ नहीं रहे हैं।

हालांकि, वेल + गुड्स में एक आर्टिक्ल आपको इन विचारों से रूबरू करवा सकता है, ‘कई बार ऐसा होता है जब आप अतीत से बाहर निकलना चाहते हैं तो आप शायद अपने अतीत के साथी को सच से ज़्यादा ग्लैमराइज़ कर सोच रहे होते हैं, व केवल अच्छी यादों के बारे में सोचते हैं।

इससे पहले कि आप अपने एक्स बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड को मैसेज करें खुद से यह सवाल करें कि आपने उनसे रिश्ता किस कारण से तोड़ा था?, होने कि सम्भावना है कि आपके मन में इस समय जिस भौतिक स्पर्श,सुरक्षा व प्यार की भावना की चाह तो आप इन्हें अन्य उपायों से भी हासिल कर सकते हों।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here