Bengal Election 2021: चुनाव से पहले TMC को झटका, ममता के करीबी रहे दिनेश त्रिवेदी BJP में शामिल…

0
0

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों की तारीकों के ऐलान के बाद राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है। TMc ने अपने 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इसके ठीक एक दिन बाद तृणमूल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के कद्दावर नेता और ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले दिनेश त्रिवेदी शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है।

इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि त्रिवेदी एक सही आदमी हैं जो गलत पार्टी के साथ थे। बीजेपी में शामिल होने के बाद त्रिवेदी ने ममता बनर्जी का नाम लिए बिना कहा कि आज मेरे लिए स्वर्ण पल है। एक पार्टी ऐसी होती है जो परिवार सर्वोपरी होती है। शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने 291 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। टीएमसी की लिस्ट में 100 ऐसे चेहरे शामिल हैं जिन्हें पहली बार चुनाव में मौका दिया जा रहा है।

 

TMC के उम्मीदवारों में 50 महिलाएं और 42 मुस्लिम उम्मीदवारों को शामिल किया गया है। मुस्लिम वोटर्स को साधने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने मुसलमान उम्मीदवारों को चुनाव का चेहरा बनाया है। ममता के अनुसार, वह खुद नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। तीनों सीटें अपने सहयोगियों के लिए छोड़ने की बात कही है। खास बात है कि तृणमूल कांग्रेस ने इस बार कई सितारों पर दांव खेला है। ममता दीदी की लिस्ट में इस बार कई नामचीन सीतारों का नाम है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here