IPL के शेड्यूल में बड़ा बदलाव, 8 नवंबर नहीं इस दिन खेला जाएगा फाइनल

0
1

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में होना है । टूर्नामेंट को लेकर पहले ख़बरें रहीं कि इसका आगाज 19 सितंबर से होगा, वहीं 8 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा । पर ख़बर सामने आ रही है कि आईपीएल के शेड्यूल में बड़ा बदलाव हो सकता है ।

रिपोर्ट्स की माने तो टूर्नामेंट के शुरु होने की तारीख में कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन फाइनल मुकाबला आठ की जगह 10 नवंबर को खेला जाएगा। अगर ऐसा होता है तो यह लीग 51 की जगह 53 दिन तक चलेगी । हालांकि टूर्नामेंट की इन तारीखों को लेकर अब तक आखिरी फैसला नहीं लिया है लेकिन 2 अगस्त को गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इस बात पर मुहर लग सकती है।

ख़बरों में यह भी बात है कि फाइनल के लिए तय की जा रही तारीख 10 नवंबर दिवाली के हफ्ते के बीच ही है । पहले ख़बर थी कि ब्रॉडकास्टर तय शेड्यूल से ज्यादा खुश नहीं है और उसने इसे लेकर अपनी आपत्तियां दर्ज करवाईं हैं। स्टार नेटवर्क दिवाली के सप्ताह का अधिक से अधिक इस्तेमाल करना चाहता है।

बता दें कि इस साल दिवाली 14 नवंबर को और इसलिए वह चाहता है कि फाइनल दिवाली के हफ्ते में ही खेला जाए। यही नहीं शेड्यूल में बदलाव के पीछे एक वजह यह भी है कि बीसीसीआई प्रयास में है कि खिलाड़ी आईपीएल से घर जाने की जगह सीधा ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जिसका वादा ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट से बोर्ड किया है । बता दें कि टीम इंडिया को 3 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।अब देखने वाली बता रहती है कि आईपीएल को लेकर अंतिम फैसला क्या लिया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here