आ गई बड़ी ख़बर, टीम इंडिया का यह दिग्गज सभी क्रिकेट प्रारूप से लेगा संन्यास

0
1

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। टीम इंडिया से लंबे वक्त से बाहर स्पिनर हरभजन सिंह जल्द ही सभी क्रिकेट प्रारूप से संन्यास ले सकते हैं। हरभजन सिंह वैसे तो काफी वक्त से बाहर हैं लेकिन वह आईपीएल में खेलते हुए नजर आते हैं। ख़बरों की माने तो आगामी आईपीएल में भी हरभजन सिंह सीएसके का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इस साल मार्च और अप्रैल में खेले जाने वाले आईपीएल के दौरान ही अपने करियर को लेकर आधिकारिक घोषणा करेंगे। हरभजन ने टीम इंडिया के लिए आखिरी बार मैच मार्च 2016 में खेला था।हरभजन ने अंतिम बार भारत का प्रतिनिधत्व 2016 में एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट में यूएई के खिलाफ किया था ।

उन्होंने करीब चार के बाद 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय वनडे टीम में वापसी की थी जबकि 2015 में ही तीन साल के बाद टी 20 टीम में लौटे थे।हरभजन ने टेस्ट डेब्यू मार्च 1998 में किया था और अगस्त 2015 तक उन्होंने 103 टेस्ट मुकाबलों में 417 विकेट चटकाए जाने का कारनामा किया था। यहीं नही हरभजन ने 25 बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया । अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा हरभजन सिंह ने अपना जलवा आईपीएल में दिखाया है।

हरभजन सिंह 2008 से 2017 तक मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा रहे । इसके बाद 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आए । हरभजन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ रिकॉर्ड ऐसे हैं जो अब तक अटूट हैं जैसे हरभजन सिंह तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। अनिल कुंबले के 619 और कपिल देव के 484 टेस्ट के बाद हरभजन के नाम 417 विकेट हैं। कई भारतीय खिलाड़ी संन्यास ले रहे हैं । पिछले साल ही गौतम गंभीर, युवराज सिंह जैसे दिग्गजों ने संन्यास का ऐलान किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here