Breaking News : Lal kila में हुई हिंसा मामले में जम्मू से 2 और आरोपी गिरफ्तार

0
0

गणतंत्र दिवस के लिए लाल किले में हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 2 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी जम्मू से गिरफ्तार किए गए हैं। मंगलवार को पुलिस ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में आरोपी मोहिंदर सिंह और मनदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है। 45 वर्षीय मोहिंदर सिंह सतवारी में चतरा मिल इलाके का निवासी है और वह कश्मीर संयुक्त मोर्चा संगठन का अध्यक्ष है। दंगों की साजिश में मोहिंदर का अहम रोल था। वहीं 23 साल का मनदीप सिंह जम्मू के गोले गुजराल का रहने वाला है।

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा, “हमें जानकारी मिली है कि इन दोनों आरोपियों ने लाल किले में हुए दंगों में सक्रियता से हिस्सा लिया था और वे दंगों के अहम साजिशकर्ता भी हैं।”

इस मामले में दिल्ली पुलिस 20 जनवरी को दिल्ली के स्वरूप नगर निवासी जसप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर चुकी है। उसका नाम लाल किले की प्राचीर पर तलवारें लहराने वाले आरोपी मनिंदर सिंह से पूछताछ में सामने आया था। पुलिस ने कहा है कि जसप्रीत सिंह भी लाल किले में मौजूद था। दंगों की वीडियो क्लिप में वह मनिंदर सिंह के पीछे खड़ा दिखाई दे रहा है।

बता दें कि किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक 151 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस के मुताबिक हिंसा के लिए उकसाने वालों में प्रमुख नाम पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू का है। वहीं एक अन्य प्रमुख आरोपी लखबीर सिंह उर्फ लाखा सिधाना पर पुलिस ने 1 लाख रुपये का नकद इनाम रखा है।

गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले में हुई हिंसा में कई प्रदर्शनकारी और पुलिसकर्मी घायल हुए थे।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here