जबरन पोर्न दिखाने से आपकी पार्टनर के साथ हो सकता है ये

0
15

अगर आप अपनी महिला पार्टनर को पोर्नोग्राफी देखने के लिए जबर्दस्ती करते हैँ तो ये उनकी हेल्‍थ के लिए हानिकारक हो सकता है। ये हम नहीं कह रहे बल्कि एक डच स्टडी में ये बात सामने आई है। यदि महिलाएं बिना इच्छा के जबर्दस्ती पोर्न देखती हैं तो उनकी बॉडी तुरंत प्रतिक्रिया देती है जिससे उन्हें मतली हो सकती है।

एक स्टडी के मुताबिक, नीदरलैंड की ग्रोनिंगन यूनिवर्सिटी के चार्मेन बोर्ग ने स्टडी में समझाने की कोशिश की गई है कि ये बिल्कुल वैसा ही जैसा किसी बेकार खाने की चीज के साथ होता है उदरहरण के तौर पर खाने की ऐसी गंध जो आपको ना तो पसंद है और ना ही बर्दाश्त है और आप उस खाने को खाना नहीं चाहते। तो प्रतिक्रिया के तौर पर आपको तुरंत मतली या उल्टी हो सकती है।

इस स्टडी को साबित करने के लिए शोधकर्ताओं ने एमआरआई स्कैनर का इस्तेमाल किया। जिसमें 20 हेल्दी महिलाओं को अलग-अलग तरह की फोटो दिखाकर उनके न्यूरोलोजिकल रिस्पॉन्स को मापा गया। मतली या उबकाई की तुरंत प्रतिक्रिया में ये भी देखा गया कि फोटो में चेहरों को छिपाया गया था सिर्फ यौन संबंधों को बनते दिखाया गया था।

निष्कर्ष में पाया गया कि दिमाग का वो हिस्सा मजबूती से ओवरलैप है जो भद्दी-अश्लील और पोर्नोग्राफी फोटो देखकर एक्टिव हो जाता है और मतली होने लगती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here