Corona virus: आइओसी ने दिया बयान, रद्द नहीं होगा टोक्यो ओलंपिक

0
1

जयपुर ( स्पोर्टस् डेस्क ) चीन में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के कारण कई खेल प्रतियोगिता को रद्द करना पड़ा है। आगामी समय में जापान में टोक्यो ओलंपिक होने वाला है, जहां विश्व के कई देशों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं जिसमें 600 से अधिक खिलाड़ी सिर्फ चीन से आएगें। ऐसे में टोक्यो ओलंपिक में कोरोना वायरस के खतरें को लेकर आशंका बन रही थी। इस बार के ओलंपिक में तीन नए खेल जैसे कि तीन गुणा तीन बॉस्केटबॉल, फ्री स्टाइल बीएलएक्स और मैडिसन साइकलिंग को शामिल किया जाएगा।

आइओसी सदस्य जॉन कोट्स ने समीक्षा बैठक के बाद कहा, ‘डब्ल्यूएचओ ने हमें जो निर्देश दिया है, उसके मुताबिक हमने इन खेलों को रद करने या कहीं और स्थानांतरण करने की कोई आकस्मिक योजना नहीं बनाई हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले से निपटने के लिए हालांकि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ऐसी सूचनाएं प्रसारित करेगी जिसमें बताया जाएगा कि चीन से आए खिलाडि़यों के संपर्क में आने से कोई समस्या नहीं है।

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के ओलंपिक आयोजन से जुड़े प्रमुख अधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से ओलिंपक गेम्स को कहीं और कराने की हमारी कोई योजना नहीं है। अधिकारी ने कहा कि विश्व स्वास्थ संगठन से मिले निर्देशों के मुताबिक टोक्यो ओलंपिक को रद करने या दूसरी जगह स्थानांतरण लिए कोई आकस्मिक योजना नहीं बनाई गई है।

आपको बता दें कि टोक्यो जापान में आयोजित होने वाला समर ओलंपिक 24 जुलाई से शुरू होगा और इसका समापन 9 अगस्त को होगा। चीन से इन खेलों के लिए 600 से अधिक खिलाडि़यों के आने की संभावना है। 16 दिनों तक चलने वाले इस इवेंट में लगभग दुनियाभर के 206 देश हिस्सा लेंगे और इसमें 11,091 एथलीट के शामिल होने की बात कही जा रही है। इस बार 33 खेलों में 339 इवेंट आयोजित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here