Covid 19 Vaccine: कोविशील्ड के बाद कोवैक्सिन की सप्लाई शुरू, पहली खेप पहुंची दिल्ली….

0
0

देश में पहले फेज के वैक्सीनेशन के लिए मंगलवार को 54 लाख 72 हजार वैक्सीन डोज की सप्लाई की गई है। पुणे से देश के 13 शहरों में ये वैक्सीन डोज पहुंचाई गई है। टीके की सप्लाई आज भी जारी रहेगी। केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट को 1 करोड़ 10 लाख और भारत बायोटेक से 55 लाख वैक्सीन डोज का शुरुआती ऑर्डर दिया है। दिल्ली में भारत बायोटेक वैक्सीन की पहली खेप राजधानी दिल्ली पहुंची।

एयर इंडिया की फ्लाइट से कोवैक्सीन की पहली खेप आज सुबह हैदराबाद से रवाना की गई। सीरम इंस्टीट्यू की पहली खेप आज सुबह गोवा पहुंची है। गोवा एयरपोर्ट के निदेशक गगन मलिक ने कहा कि दोनों बॉक्स को राज्य स्वास्थ्य विभाग को सौंप दिए गए हैं। राजस्थान में कोरोना वैक्सीन बुधवार की शाम को पुणे से फ्लाइट से जयपुर पहुंचेगी। प्लाइट शाम 4.45 बजे जयपुर पहुंचेगी। इसके बाद वैक्सीन तीन भागों में बांटकर जोधपुर, जयपुर और उदयपुर के कोल्डस्टोरेज वाली स्टोर में भेजी जाएगी। पहले चरण में 4.5 लाख हेल्थ वर्कर्स को भी टीका लगाया जाना है। इसके लिए 6,03,500 टीके आएंगे।

16 जनवरी के देश में कोरोना वैक्सिनेशन की शुरूआत होगी। ऑक्सफोर्ड वैक्सीन कोविडशील्ड को पुणे स्थित सीरम संस्थान के लैब से देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाया जा रहा है। मंगलवार सुबह से कोरोना वैक्सीन को पुलिस सिक्योरिटी के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाया गया है। दिल्ली, गोवा और राजस्थान सहित कई राज्यों में वैक्सीन की पहली खेप पहुंचाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here