DDLJ ने पूरे किये 25 साल, शाहरुख़ खान की जगल इस एक्टर को कास्ट करना चाहते थे फिल्म मेकर्स

0
1

भारत की सबसे कामयाब फिल्मो में से एक ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ हर किसी के दिल में एक अलग जगह बनाए हुए है। आज भी ये फिल्म लोगो को बहुत ही ज्यादा पसंद आती है। आज इस फिल्म ने अपने 25 साल पुरे कर लिए है। जो किसी भी फिल्म के लिए बहुत बड़ी बात है। ये फिल्म अभी भी मुंबई के मराठा मंदिर में रोज एक शो के लिए दिखाई जाती है।

इस फिल्म के चलते शाहरुख़ खान की करियर में काफी बड़ा बदलाव आया। इस फिल्म के बाद शाहरुख़ एक बहुत बड़े स्टार के रूप में सामने आए थे। इस फिल्म के चलते ही उन्हें किंग ऑफ़ रोमांस का नाम दिया गया। लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म के लिए शाहरुख़ खान इस मेकर्स की पहली पसंद नहीं थी।  इस फिल्म के लिए मेकर्स हॉलीवुड स्टार  टॉम क्रूज को कास्ट करना चाहते थे।

टॉम क्रूज के साथ बात नहीं बनने के बाद सैफ अली खान को इस फिल्म के लिए अप्रोच किया गया था। हलाकि सैफ ने भी इस फिल्म के लिए मना कर दिया। फिर शाहरुख़ खान को इस फिल्म के लिए चुना गया उसके बाद जो हुआ वह इतिहास है। इस फिल्म के हर किरदार को आज भी काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। फिर चाहे वो दादी माँ हो या फिर छुटकी।

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ आज तक भारत की सबसे कामयाब फिल्म है। जो प्यार इस फिल्म को और इसके कलाकरों को मिला वो आज तक किसी दूसरी बॉलीवुड फिल्म को नहीं मिल पाया है। रही कारण है की शाहरुख़ खान आज स्टार की लिस्ट में सभी कलाकारों से 10 कदम आगे खड़े नज़र आते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here