विमान को मार गिराने जाने के बाद ईरान में प्रदर्शन, ईरानी सरकार समर्थको ने प्रदर्शनकारियो पर बरसाई गोलियां

0
1

जयपुर।यूक्रेन के विमान बोइंग 737 दुर्घटना को लेकर गलती कबूलने के बाद ईरान में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाने लगा है।इसके चलते ईरान में दूसरे दिन भी लोग ईरान की सड़कों पर उतर विरोध प्रदर्शन करते नजर आए है।इस विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह खैमनेई के इस्तीफे की मांग करते हुए नारे लगाए है।

ईरान में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने ईरान सरकार पर इस बात का आरोप लगाते हुए बताया है कि जो लोग इस विमान को गिराने के लिए जिम्मेदार है और जिन्होंने दोष छिपाने की कोशिश की है, उनके खिलाफ सरकार को मुकदमा चलना चाहिए।वहीं ईरान का यह प्रदर्शन उस वक्त हिंसक हो गया जब प्रदर्शनकारियों पर गोलियाई बरसाई गई।

समाचार एजेंसी डेली मेल की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि ईरानी एक्टिविस्ट ने एक वीडियो सार्वजनिक किया है जिसमें ईरानी सरकार समर्थक बंदूकधारियों ने ईरान सरकार के खिलाफ शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे लोगो पर गोलियां चलाई है।इसके अलावा ईरान की स्थानीय मीडिया में भी एक वीडियो सामने आया है जिसमें प्रदर्शनकारियों पर

की गई इस हिंसक कार्रवाई को दिखाया गया है।इस दौरान एक महिला के मारे जाने की भी खबर सामने आई है।वही दूसरी तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ईरान में प्रदर्शन कर रहे लोगो के साथ एकजुटता दिखाते हुए ट्वीट किया है कि ईरान सरकार शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों को नही मारना चाहिए।वहां का इंटरनेट भी बंद नहीं किया जाना चाहिए।

ईरान के इस हिंसक कदम को पूरा विश्व देख रहा है। इससे पहले ईरान की विमान दुर्घटना में इसमें सवार 176 लोग मारे जा चुके है।जिसे ईरान ने मानवीय भूल मानते हुए अपनी गलती स्वीकार कर ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here