टी-20 मैच में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाने वाले बने डिकॉक

0
1

जयपुर ( स्पोर्टस् डेस्क ) किंग्समीड मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में सबसे तेज 17 गेंदों पर अर्धशतक बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 22 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली, जिसमें दो चौके और आठ छक्के शामिल है। डिकॉक ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

दूसरा रिकॉर्ड टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड भारत के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह के नाम हैं, जिन्होंने 2007 टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा था। इस मामले में विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बन गए हैं।

डिकॉक ने 17 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, जोकि दक्षिण अफ्रीका के किसी भी बल्लेबाज द्वारा टी-20 में बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है। इससे पहले अब्राहम डीविलियर्स और डिकॉक ने 2016 में विभिन्न खेलों में 21 गेंदों पर 50 रन का आंकड़ा छुआ था। इंग्लैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 204 रन का विशाल स्कोर बनाया । डिकॉक और बवुमा की साझेदारी के बाद टीम के लिए और कोई बड़ी साझेदारी नहीं हो पाई और टीम लक्ष्य से दूर रह गई।

डिकॉक का यह तूफानी अर्धशतक हालांकि दक्षिण अफ्रीका को जीत नहीं दिला सका और मेजबान टीम को दो रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के बाद इंग्लैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एनगिडी ने तीन, एंडिले फेहलुकवायो ने दो और तबरेज शम्सी तथा डवेन प्रिटोरियस ने एक-एक विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here