गौतम गंभीर को ज्यादा मैचों में भारत की करनी चाहिए थी कप्तानी, जानिए किसने कही ये बात

0
1

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान का मानना है कि गंभीर को ज्यादा मैचों में भारत की कप्तानी करनी चाहिए थी। बता दें कि गौतम गंभीर टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहे हैं और उन्होंने 2007 टी 20 विश्व कप और 2011 वनडे विश्व कप दिलाने में भी बड़ी भूमिका निभाई थी।

गौतम गंभीर को करियर के दौरान सिर्फ कुछ मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी करने का मौका मिला। हालांकि गंभीर के अंदर नेतृत्व क्षमता इस तरह साबित होती है कि उन्होंने आईपीएल में केकेआर की सफल कप्तानी की । गौतम गंभीर ने आईपीएल में केकेआर को 2012 और 2014 में खिताब भी जिताया ।

यही वजह है कि दिग्गज इरफान पठान भी गौतम गभीर की कप्तानी से प्रभावित हैं। इरफान पठान ने गौतम गंभीर की जमकर तारीफ की है । उन्होंने कहा, सौरव गांगुली,राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले की कप्तानी की मैं बहुत रिस्पेक्ट करता हूं , लेकिन मुझे लगता है कि गंभीर ने जितने मैचों में भारत की कप्तानी की, उससे ज्यादा मैचों में उन्हें कप्तानी करनी चाहिए थी।

इरफान पठान ने साथ ही कहा, मुझे लगता है कि वो बहुत अच्छे कप्तान साबित होते। मैं विराट कोहली और रोहित शर्मा को एडमायर करता हूं,पर इसका मतलब यह नहीं है कि मैं धोनी की क्वॉलिटी को एडमायर नहीं करता।गौर करने वाली बात है कि गौतम गंभीर ने लंबे वक्त तक टीम इंडिया से बाहर रहने के बाद पिछले साल ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया है। क्रिकेट से संन्यास ले चुके इरफान पठान भी गौतम गंभीर के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर चुके हैं।इसलिए इरफान पठान गौतम गंभीर को अच्छे समझते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here