तरबूज से बने फेस मास्क से पाएं फेरन लवली वाला निखार

0
0

आजकल जमाना बदल रहा है और हर कोई अपनी परसनिलिटी को लेकर काफी सतर्क रहते है। और चाहते है की वह हर समय सुंदर और फ्रेश दिखे, लेकिन गर्मियों के मौसम में टैनिंग के चलते त्वचा पर कालापन होना आम समस्या है। खुद को निखारने और सबसे अलग दिखाने के लिए लोग न जाने क्या-क्या उपाय करते हैं। बहुत से महिलाएं ऐसे भी होती हैं जिनके पास बिजी शेड्यूल के चलते खुद के लिए वक्त ही नहीं रहता है।

अगर आप कुछ ऐसा उपाय खोज रही हैं, जो बिना रिएक्शन किए जल्दी असर करे तो आपकी ये ख्वाहिश पूरी हो सकती है। इस मौसम में स्किन को एक्स्ट्रा केयर की जरूरत होती है, क्योंकि कई तरह की प्रॉब्लम फेस करनी पड़ती हैं। केमिकल बेस्ड क्रीम्स और कॉस्मेटिक्स के इस्तेमाल से भी बहुत फायदा नहीं होता है। तरबूज में बहुत से न्यूट्रिएंट्स होते हैं। इसमें लाइकोपीन नामक एंटीऑक्सीडेंट भी होता है, जो स्किन को हील करने का काम करता है।

यह स्किन की एंटीऑक्सीडेंट्स की कमी को पूरा करता है। इससे त्वचा अच्छे से टोन होती है साथ ही एक्सफोलिएट भी होती है। इससे बने फेस पैक्स, सूरज की हानिकारक किरणों से त्वचा को बचाते हैं। साथ ही स्किन को मॉइश्चराइज भी करते हैं। इस तरह देखा जाए तो तरबूज त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद रहता है। आइए जानते हैं इसे कैसे इस्तेमाल करना चाहिए।

तरबूज-दही का पैक

तरबूज और दही का पैक त्वचा पर कमाल का असर करता है। शरीर के किसी भी हिस्से में जहां आपको पैक लगाने की जरूरत लग रही है, वहां इसे आसानी से लगा सकती हैं। इसे लगाने के लिए तरबूज का थोड़ा सा गूदा और दही आपस में अच्छी तरह मिला लें। इस मिश्रण को चेहरे, गर्दन और शरीर के अन्य हिस्सों पर लगाकर करीब 15 मिनट के लिए छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से धो लें। इस पैक को हफ्ते में तीन से चार बार तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here