आईपीएल 2020 के बाद हरभजन सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट से लेगें संन्यास

0
2

जयपुर ( स्पोर्टस् डेस्क ) भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे हरभजन सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट को जल्द ही अलविदा करने वाले है। भारतीय टी20 लीग अगले इंडियन प्रीमियर लीग के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले सकते हैं। हरभजन सिंह क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले सकते हैं। भजी 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े गए। जो अभी निरंतर है।

हरभजन सिंह इस साल मार्च और अप्रैल में खेले जाने वाले आईपीएल के दौरान ही अपने करियर को लेकर आधिकारिक घोषणा करेंगे। भज्जी ने आखिरी बार मार्च 2016 में भारत की तरफ से मैच खेला था। पिछले साल युवराज सिंह और इरफान पठान ने भी टीम से बाहर रहने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला लिया था। भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में हरभजन सिंह तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

भारतीय खिलाड़ी हरभजन के जानकारी के अनुसार आगामी सत्र में भी हरभजन चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। 39 साल के हरभजन ने आखिरी बार भारत का प्रतिनिधित्व 2016 में एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट में यूएई के खिलाफ किया था। हरभजन ने टेस्ट पदार्पण मार्च 1998 में किया था और अगस्त 2015 तक 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट चटकाए। वहीं धौनी भी आईपीएल के बाद अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

आपको बता दें कि हरभजन सिंह करीब चार साल के बाद 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय वन-डे टीम में वापसी की थी जबकि 2015 में ही तीन वर्ष के बाद टी-20 टीम में लौटे थे। वे 2008 से 2017 तक मुंबई इंडियंस टीम का भी हिस्सा रहे। इसके बाद 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े गए। साथ ही उन्होंने 48 मैचों में पंजाब रणजी टीम का प्रतिनिधित्व भी किया। वे पंजाब के कप्तान भी रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here