एचडीएफसी बैंक ने माय ऐप्स ऐप्लीकेशन लॉन्च कर हिंदुस्तान में डिजिटल पेमेंट को दिया बढ़ावा

0
7

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने गुरुवार को माय ऐप्स ऐप्लीकेशन (MyApp Application) लॉन्च किया जिसके जरिए हिंदुस्तान में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दिया जाएगा। MyApp को कस्टमाइज़ करके कई प्रोडक्ट्स को एक साथ रखा गया है जिसके माध्यम से अर्बन लोकल बॉडीज़, हाउसिंग सोसायटी,

लोकल क्लब या धार्मिक संगठनों को लाभ पहुंचेगा। वैसे बैंक इस ऐप में चार तरह की ऐप्लीकेशन प्रदान कर रहा है। ये हैं- मायसोसायटी, मायप्रेयर, मायक्लब व मायसिटी। एकदम नयी पहल में एचडीएफसी बैंक ऑर्गेनाइजेशन्स की मदद कर रहा है कि वे अपना इकोसिस्टम माईऐप्स के जरिए डिजिटाइज कर सकें।

HDFC बैंक ने बताया कि इस माय ऐप्स की मदद से संस्थान को अपनी ब्रैंडिंग व कंटेंट को कस्टमाइज करने में मदद मिलेगी। खास बात है कि यह ऐप हर इंस्टीट्यूट के हर मेम्बर के लिए फ्री होगा। मेम्बर इस ऐप के जरिए मासिक बिल या फीस का भुगतान कर सकते हैं या तमाम सुविधाओं के लिए औनलाइन बुकिंग कर सकेंगे। माईऐप्स के जरिए ऑर्गेनाइजेशन को पेमेंट की रिपोर्ट, सदस्यों द्वारा बुक की गई फैसिलिटी, यूजर्स की तरफ से भेजी गईं रिक्वेस्ट्स या शिकायतों तक एक्सेस बेहद सरल हो जाएगा।

संस्थान सरलता से कर सकेंगे अपनी ब्रैंडिंग-
एचडीएफसी बैंक ने बताया कि माय ऐप्स की मदद से संस्थान को अपनी ब्रैंडिंग व कंटेंट को कस्टमाइज करने में मदद मिलेगी। इसमें कोई मासिक शुल्क नहीं होगा। मेम्बर इस ऐप के जरिए मासिक बिल या फीस का भुगतान कर सकते हैं या विभिन्न फैसिलिटीज के लिए औनलाइन बुकिंग कर सकेंगे। माईऐप्स के जरिए ऑर्गेनाईजेशन को पेमेंट की रिपोर्ट, सदस्यों द्वारा बुक की गई फैसिलिटी, यूजर्स की तरफ से भेजी गईं रिक्वेस्ट्स या शिकायतों तक एक्सेस बेहद सरल हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here