कड़ी धूप में हेलमेट बाबा का कोरोना जागरूकता अभियान हुआ वायरल

0
1

जयपुर, भारत में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 49 लाख के पार हो गई। स्वास्थ्य कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों की मानें, तो बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 83,809 नए केस सामने आए हैं। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए प्रशासन भी अलर्ट पर है।

कोविड 19 से बचने के लिए प्रशासन लोगों केलिए अनोखे तरीकों की पहल चाल रहा है। जिसके चलते आम इंसान जागरूक हो सके और साथ ही घरो में रहने की अपील की जा रही है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक शख्स की तस्वीर काफी वायरल हो रही है जिसमें वो समाज के लिए अभियान चला रहा है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये मामला जनपद औरैया से सामने आया है। यहां पर एक व्यक्ति साइकिल पर हेलमेट पहनकर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के लिए लोगों को घर में रहने के लिए जागरूक कर रहा है। औरैया के रहने वालें इस रमेश नाम के शख्स ने लोगों को जागरूक करने का वीणा उठाया है।

वायरल तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि इतनी कड़ी धूप में वो साइकिल पर हेलमेट पहने और जनपद औरैया में धूम रहे है और साथ ही लोगों के अपील कर रहे है कि बाहर कोरोना चल रहा है कोई भी बाहर नहीं निकले। अगर कोई काम है तो मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करे।

इतना ही नहीं इसके साथ साथ वो यातायात नियमों पर भी जोर दे रहा है।  उनका कहना है कि बिना हैलमेट के दोपहिया वाहन न चलाये. प्रशासन का सहयोग करे। यह केवल कोरोना काल मे ही नही बल्कि कई वर्षों से यूही साइकिल पर हैलमेट पहनकर लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here