आईसीसी टी20 रैंकिंग : स्मृति मंधाना को मिला चौथा स्थान, सूजी बेट्स पहले पायदान पर कायम

0
1

जयपुर ( स्पोर्टस् डेस्क शुक्रवार को जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना तीन पायदान के फायदे से चौथे स्थान पर पहुंच गईं। हरमनप्रीत कौर बल्लेबाजों की इस सूची में नौंवे स्थान पर कायम हैं। गेंदबाजों में एलिस पैरी अपने शानदार प्रदर्शन के बूते चार पायदान की छलांग से शीर्ष 10 में जगह बनाने में सफल रहीं।

न्यूजीलैंड की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सूजी बेट्स ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है। उनकी साथी और कप्तान सोफी देविने चार पायदान की छलांग से दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। जेमिमा रोड्रिग्स सातवें नंबर पर खिसक गईं। गेंदबाजों की सूची में पूनम यादव छह पायदान खिसककर शीर्ष 10 से बाहर हो गईं और अब 12वें स्थान पर बनी हुई हैं।

शुक्रवार को आईसीसी ने महिलाओं की टी-20 रैंकिंग जारी की, जिसमें मंधाना को फायदा हुआ है। ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी और मंधाना ने जहां रैंकिंग में ऊपर की ओर कदम बढ़ाए तो वहीं मेग लैनिंग को तीन पायदान का नुकसान हुआ, हालांकि वह शीर्ष पांच में बनी हुई हैं। वह सातवें नंबर पर पहुंच गईं।

आपको बता दें कि दूसरे स्थान पर भी न्यूजीलैंड के ही खिलाड़ी सोफी डेविन (741 रेटिंग) हैं। तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के बेथ मूनी (738 रेटिंग) हैं। मंधाना 732 रेटिंग के साथ चौथे पायदान पर हैं। महिलाओं की बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सूजी बेट्स 765 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर हैं। भारतीय महिला टीम में इन दिनों स्मृति मंधाना ने शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं हरमनप्रीत की बल्लेबाजी सामन्य रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here