हमेशा जवान दिखना चाहती है तो अपनाए ये सटीक तरीका

0
0

हमेशा जवान दिखना हर किसी की चाहत होती है. व इसके लिए सभी कुछ ना कुछ करते रहते हैं. जवान बने रहने के लिए हममें से अधिकतर लोग उन स्किनकेयर उत्पादों पर निर्भर रहते हैं, जो हमें युवा व कोमल बनाए रखने का वादा करते हैं.

लेकिन कई बार इनसे फायदे की स्थान नुकसान हो जाता हैं. ऐसे में हमें कुछ अलग सोचने की आवश्यकता है. क्या आप जानते हैं कि हमारी डाइट में कुछ चीजें शामिल करने से हम लम्बे समय तक जवान बने रह सकते हैं. जी हां, वास्तव में कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो हमें जवां बनाए रख सकते हैं. आइए जानते हैं उनके बारे में:-

एक्सट्रा वर्जिन ऑलिव तेल ( Olive oil For Skin Glow )
एक्सट्रा वर्जिन ऑलिव तेल मोनोअनसैचुरेटेड वसा, पॉलीफेनोल व फाइटोन्यूट्रिएंट से भरा होता है जो स्कीन की दृढ़ता व लोच को बनाए रखने में बहुत बड़ी किरदार निभाते हैं. यह विटामिन ई से भी समृद्ध है, जो समय से पहले बूढ़ा होने के संकेतों को रोकने में मदद करता है.

दही ( Curd For Skin Glow )
दही प्रोटीन के सबसे अच्छे स्रोतों में से एक है. यह कैलोरी में न्यूनतम है व इसमें बहुत सारे अच्छे बैक्टीरिया होते हैं जो पाचन में सहायता कर सकते हैं. यह फास्फोरस, राइबोफ्लेविन, विटामिन बी 12 व कैल्शियम से भी भरा हुआ है. यह आपके चेहरे की झुरियां दूर करने में भी मदद कर सकता है.

लाल रसदार टमाटर पकाकर खाना या सलाद के तौर पर खाना, दोनों ही लाभकारी है. लाइकोपीन में समृद्ध टमाटर मृत स्कीन कोशिकाओं को हटाकर झुर्रियों को अच्छा करने में मदद करता है.

गाजर ( Carrot for Skin Glow )
गाजर न केवल एंटीऑक्सिडेंट, खनिज व बीटा-कैरोटीन से भरा होती है, बल्कि आपको अपनी चमक वापस पाने में भी मदद करती है. गाजर में उपस्थित बीटा कैरोटीन युवा स्कीन को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है क्योंकि यह एक ताकतवर एंटीऑक्सिडेंट है. इसलिए, यदि आप दमकती हुई, टोंड स्कीन की तलाश में हैं, तो हम आपको प्रतिदिन कुछ गाजर खाने की सलाह देते हैं.

आंवला ( Indian Goose Berry for Skin Glow )
यह विटामिन सी का एक सस्ता व समृद्ध स्रोत है. हम सभी इस विटामिन के लाभों को जानते हैं. यह मुक्त कणों से लड़ता है, आयु बढ़ने से रोकता है व स्कीन को चमकदार बनाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here