एक ही तरह की रोटी खा कर हो गए है बोर तो ट्राय करें ये तरीके

0
1

लाइफस्टाइल डेस्क,जयपुर। भारतीय व्यंजन में रोटी का अपना एक खास महत्व है। हर इंसान सब्जी अचार दाल इत्यादि को रोटी से ही खाता है। लेकिन कई बार एक ही एक तरीके से बनाई गई रोटी से मन खराब हो जाता है। ऐसे में हमें रोटी में कोई और वैरायटी चाहिए होती है जिससे की स्वाद भी बढ़ जाए और टेस्ट भी। यदि आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो हम आपको बता रहे हैं वो खास तरीके जिनसे आप कई तरह की रोटी बना सकते हैं।

मिस्सी रोटी— आटे की सिम्पर रोटी खा के हो गए हैं परेशान तो ऐसे में आप बेसर,आटा,मक्की का आटा इत्यादि का आरा गूंथ कर मिस्सी रोटी बना सकते हैं, यह खाने में स्वादिष्ट भी होगी और टेस्ट साधारण रोटी से बेहतर होगा।

लच्छा परांठा— यदि आप कुछ हैवी खाना चाहते हैं तो ऐसे में लच्छा पराठां बेस्ट होगा।यह साधारण आटे से ही बनता है बस फर्क है तो सिर्फ इतना कि बनाने में थोड़ा समय लगेगा।क्यों कि कई सारी परते आपकों पराठे की बनानी होगी ।

अचारी रोटी— आप नींबू ,कैरी या​ किसी भी अचार के तेल को रोटी के बीच में लगाकर फिर रोटी बनाते हैं तो इस तरह अचारी रोटी बना सकते हैं ,यह खाने में स्वादिष्ट भी होगी और हैल्दी भी । इसे आप सब्जी ही नहीं बल्कि दूध चाय के साथ भी खा सकते हैं।

मोइन रोटी— आटा गूथते समय आप घी या तेल का मोइन डाले साथ ही अजवाइन व नमक डालें इससे रोटी बेहद मुलायम और सॉफ्ट बनेगी। इस रोटी को मोइन रोटी कहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here