Imran Khan Govt Updates: बच गई पाकिस्तान सरकार, इमरान खान ने हासिल किया विश्वास मत

0
0

पाकिस्तान में इमरान खान आखिरकार अपनी सरकार बचाने में कामयाब हो गए। फ्लोर टेस्ट के दौरान नेशनल असंबली में इमरान खान के पक्ष में 178 वोट पड़े। बहुमत साबित कर सरकार को बचाने के लिए 170 वोटों की आवश्यकता थी। लेकिन बहुमत के आंकड़े से 8 वोट ज्यादा मिले हैं। इस बीच विपक्षी संसदों और नेताओं पर असेंबली के बाहर जमकर हंगामा हुआ। फ्लोर टेस्ट का बायकॉट करके असेंबली के बाहर प्रदर्शन कर रहे विपक्षी नेताओं पर जूते फेंके गए। मुस्लिम लीग की नेता मरियम नवाज को इमरान खान के समर्थकों ने हमला कर दिया है। उन्हें लात-घूसे से मारा गया है।

 

विश्वास मत हासिल करने के बाद इमरान खान ने करीब 45 मिनट तक सदन को संबोधित किया। इस दौरान इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के विकास को कोई नहीं रोक सकता है। चुनाव सुधार की दिशा में हमारी सरकार काम करने में लगी है। अब विदेश में रहने वाले पाकिस्तानी भी वोट कर कर सकेंगे। इसके अतिरिक्त अब हम इलेक्ट्रोनिक मशीन से वोटिंग कराने को लेकर भी काम को आगे बढ़ा रहे हैं।

 

असेंबली में विपक्ष के सदस्यों ने फ्लोर टेस्ट का बायकॉट किया। वोटिंग से पहले सीनेट चेयरमैन ने विपक्ष के सदस्यों को असेंबली मे आने के लिए 5 मिनट का मौका दिाय था लेकिन कोई सदस्य नहीं पहुंचा। इसके बाद असेंबली के सारे दरवाजे बंद करके वोटिंग की गई। विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने संसद में विश्वास प्रस्ताव पेश किया था। विश्वास मत हासिल करने के लिए इमरान को 172 वोट चाहिए थे लेकिन उन्हें 178 वोट मिले हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here