थाइलैंड को हराकर भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम सेमीफाइनल में पहुंची

0
1

जयपुर ( स्पोर्टस् डेस्क ) बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में भारतीय पुरुष टीम ने थाइलैंड पर 3-2 की शानदार जीत से सेमीफाइनल में प्रवेश कर पदक तय कर लिया। भारतीय बैडमिंटन टीम ने अगले तीन मुकाबलों में वापसी करते हुए जीत हासिल की, जिसमें एक सिंगल्स और दो डबल्स मुकाबले शामिल थे। भारत ने क्वार्टर फाइनल में थाइलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

पुरुष टीम ने पिछला पदक हैदराबाद में 2016 चरण में कांस्य पदक के रूप में जीता था। स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत और बी साई प्रणीत को पहले दो सिंगल्स मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। इस तरह जहां उसका सामना गत चैंपियन और दो बार की विजेता इंडोनेशिया से होगा। भारतीय टीम ने कड़े मुकाबले से थाइलैंड को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। अब फाइनल में प्रदर्शन करना होगा।

दूसरे सिंगल्स में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत को तीन बार के विश्व जूनियर चैंपियन कुनलावुत वितिदसार्न से 20-22, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा, जिससे भारतीय टीम 0-2 से पिछड़ गई। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदकधारी बी साई प्रणीत सबसे पहले उतरे, लेकिन उनका प्रयास सफल नहीं हो सका और वह दुनिया के 12वें नंबर के कंटाफोन वांगचारोएन से 14-21, 21-14, 12-21 से हार गए।

भारतीय जोड़ी ने मानीपोंग जोंगिट और निपिटफोन फुआंगफुआपेट पर दूसरे डबल्स मुकाबले में 21-15, 16-21 21-15 से जीत हासिल की। पिछले साल शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा लक्ष्य सेन ने दुनिया के 45वें नंबर के सुपान्यु अविहिंगसानोन पर 21-19, 21-18 की जीत से भारत को 2-2 से बराबर कर दिया।

एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने किटिनुपोंग केद्रेन और तानुपात विरियांगकुरा पर पहले डबल्स में 21-18, 22-20 की जीत से भारत की उम्मीदों को बनाए रखा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here