Instagram Reels डाउनलोड करने के लिए इन विशेष युक्तियों का उपयोग करें,जानिए

0
0

इंस्टाग्राम ने देश में टिक टिक पर प्रतिबंध लगाने के बाद उपयोगकर्ताओं के लिए इंस्टाग्राम रील्स फीचर लॉन्च किया। यह फीचर लॉन्च होने के कुछ समय बाद ही काफी लोकप्रिय हो गया है। कई इंस्टाग्राम यूजर्स इस रील फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन इंस्टाग्राम रीलों के माध्यम से एक 15 सेकंड का छोटा वीडियो बनाया जा सकता है। टिकटॉक के समान, वीडियो इंस्टाग्राम रीलों में बनाए जा सकते हैं। इन इंस्टाग्राम रीलों पर लाखों उपयोगकर्ता अपने वीडियो बना रहे हैं और अपलोड कर रहे हैं। अगर आपको इंस्टाग्राम रील्स देखते हुए कोई वीडियो पसंद है, तो आप उसे डाउनलोड करना चाहते हैं। लेकिन इस वीडियो को डाउनलोड करना इतना आसान नहीं है। इसके लिए आपको कुछ टिप्स का इस्तेमाल करना होगा। या किसी थर्ड पार्टी ऐप की मदद लें। इसलिए हम आपको सरल तरीके से Instagram रील डाउनलोड करने के लिए टिप्स दे रहे हैं।Airtel का ‘Yaa’ किफायती प्लान प्रति दिन 2GB डेटा और OTT प्लेटफॉर्म को मुफ्त सब्सक्रिप्शन देता है

यदि आप एक Android उपयोगकर्ता हैं, तो इस टिप का उपयोग करें

Instagram रीलों को डाउनलोड करने के लिए, आपको Google Play Store से वीडियो डाउनलोडर फॉर इंस्टाग्राम ऐप डाउनलोड करना होगा। एक बार डाउनलोड करने के बाद, ऐप खोलें और इंस्टाग्राम i से लॉगिन करें। उस वीडियो का चयन करें जिसे आप Instagram रील से डाउनलोड करना चाहते हैं। अपने मोबाइल स्क्रीन पर दिखाई देने वाले तीन बिंदुओं पर क्लिक करके लिंक को कॉपी करें। अब इंस्टाग्राम के लिए आपके द्वारा डाउनलोड किया गया वीडियो डाउनलोडर ऐप खोलें और कॉपी किए गए लिंक को पेस्ट करें। अपने फोन की गैलरी में जाएं और आपको डाउनलोड किए गए रीलों का वीडियो दिखाई देगा।

आईफोन यूजर्स को इन टिप्स को फॉलो करना चाहिए

मोबाइल ऐप स्टोर पर जाएं और इंस्टाग्राम ऐप के लिए इनसावर डाउनलोड करें। अगर यह ऐप खुलता है, तो इसमें अपनी आईडी डालें। इंस्टाग्राम ऐप खोलें और उस रील वीडियो को चुनें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। मोबाइल स्क्रीन पर तीन डॉट्स पर क्लिक करें, अपने पसंदीदा वीडियो के लिंक को कॉपी करें। उस वीडियो से लिंक करें इंस्टाग्राम ऐप के लिए इनसावर खोलें और वीडियो का URL दर्ज करें। अपने फोन की गैलरी में जाएं और आपको डाउनलोड किए गए रीलों का वीडियो दिखाई देगा।

यह कैसे एक Instagram रील बनाने के लिए है

अगर आप इंस्टाग्राम पर भी रील करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको इंस्टाग्राम ऐप खोलना होगा। यदि आप Instagram में Instagram कैमरा खोलते हैं, तो आपको सबसे नीचे रील सुविधा का चयन करना होगा। यदि आप इस रील सुविधा का चयन करते हैं, तो आपको स्क्रीन पर कई संपादन उपकरण दिखाई देंगे। इसमें ऑडियो, एआर इफेक्ट, टाइमर, काउंटडाउन और स्पीड जैसे फीचर्स होंगे। यदि आपको आवश्यकता हो तो आप इनमें से किसी भी प्रभाव का उपयोग करके एक वीडियो बना सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here